अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

अतीक-अशरफ के बाद असद-गुलाम एनकाउंटर की भी होगी न्यायिक जांच, 3 सदस्यीय आयोग गठित

माफिया अतीक अहमद के बेटे असद औऱ उसके गुर्गे गुलाम के एनकाउंटर की जांच कमेटी की ओर से की जाएगी. इसके लिए आयोग का गठन किया जाएगा. जानकारी के मुताबिक हाईकोर्ट के अवकाश प्राप्त जज राजीव लोचन मेहरोत्रा की अध्यक्षता में आयोग का गठन किया जाएगा. पूर्व डीजीपी वीके गुप्ता आयोग के सदस्य होंगे. वहीं प्रयागराज में अतीक और अशरफ की हत्या मामले में भी 3 सदस्यीय आयोग गठित की गई है.

यूपी एसटीएफ ने अतीक अहमद के बेटे असद और शूटर गुलाम का झांसी में 13 अप्रैल को एनकाउंटर कर दिया था. एसटीएफ ने असद और गुलाम का एनकाउंटर पारीछा डैम के पास उस जगह पर किया, जहां आगे का रास्ता बंद था. एसटीएफ ने बताया कि ये दोनों पारीछा डैम के आस-पास छिपे हुए थे. वो जगह नेशनल हाईवे से दो किलोमीटर दूर थी.

इस एनकाउंटर के बाद लगातार सवाल उठ रहे थे. पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने जहां इसे भाईचारे के खिलाफ बताया, तो बीएसपी सुप्रीमो मायावती ने उच्च स्तरीय जांच की मांग की थी. इसके अलावा ओवैसी ने कहा कि मुस्लिम होने की वजह से असद और गुलाम का एनकाउंटर किया गया.

प्रयागराज में 24 फरवरी को उमेश पाल और उसके दो गनर की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. उमेश पाल राजूपाल हत्याकांड में गवाह थे. उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस को अतीक अहमद के बेटे असद, अरमान, गुलाम, गुड्डू मुस्लिम और साबिर की तलाश थी. इन पर 5-5 लाख का इनाम घोषित किया गया था. अब पुलिस ने असद और गुलाम का एनकाउंटर कर दिया. तीन शूटर अरमान, गुड्डू मुस्लिम और साबिर की तलाश जारी है. इससे पहले पुलिस ने दो शूटरों अरबाज और विजय चौधरी उर्फ उस्मान को एनकाउंटर में मार गिराया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button