ग्रेटर नोएडा

दिनांक 03/10/2022 को आदर्श रामलीला कमेटी सूरजपुर के तत्वावधान में रामलीला के आठवें दिन की लीला का मंचन किया गया

दिनांक 03/10/2022 को आदर्श रामलीला कमेटी सूरजपुर के तत्वावधान में रामलीला के आठवें दिन की लीला का मंचन किया गया जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में दादरी विधानसभा के विधायक तेजपाल नागर जी व विशिष्ट अतिथि के रूप भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ता मौजूद रहे ।
तेजपाल नागर जी ने मंच से संबोधित करते हुए कहा कि मैं भगवान राम से प्रार्थना करता हूँ कि हमारे क्षेत्र की जनता का स्वास्थ्य अच्छा रहे और सभी मिल झुल कर देश के विकास में भागीदार बनें । भगवान राम हम सभी के प्रेरणा स्रोत है और उनका जीवन सभी जनमानस को आदर्श जीवन जीने की शिक्षा देता । भगवान राम ने अपने पिता की आज्ञा को पूरा करने के लिए सभी राज सुखों को छोड़ अपने जीवन के 14 वर्ष वनवास मे विता दिये ।उनके जीवन का यह कालखंण्ड आज के युवाओं को प्रेरणा देता है । इसी के साथ प्रभु राम के जयकारे के साथ उन्होंने अपने कथन को पूरा किया ।
वहीं पधारे भारतीय किसान यूनियन के कार्यकर्ताओं नें कहा जिस प्रकार भगवान राम के कार्यकाल में सभी का जीवन सुखमय था उसी प्रकार हम आशा करते है भगवान राम के आशीर्वाद से इस कलयुग मे भी उनकी यह प्रेरणादायी लीला हम सबका मार्गदर्शन करेगी और सबका जीवन सुखमय बनाएगी ।
रामलीला के आठवें दिन विभिषण शरणागति, रामेश्वर स्थापना और लंकादहन जैसी लीलाओं का मंचन किया गया जिसे देखने के लिए हज़ारों की संख्या मे रामलीला का मंचन देखने के लिये राम भक्तों की भीड़ उमडी। लंका दहन और पंचवटी की सुन्दर लीलाओं के लिए कमेटी की तरफ़ से अच्छे इंतज़ाम किये गये थे । लीला के दौरान शिव स्वरूप हनुमान जी ने पंचवटी मे घुसकर अपने लिए भोजन का प्रबंध किया और पकड़े जाने पर अन्याय और अत्याचार की प्रतीक लंक मे अपनी पूंछ से आग लगा दी ।
मंच का संचालन करते हुए आदर्श रामलीला कमेटी के महामंत्री सतपाल शर्मा जी ने पधारे सभी अतिथियों का सम्मान कमेटी के कार्यकर्ताओं व्दारा भगवान राम का पटका पहनाकर व कमेटी का स्मृति चिन्ह भेंट करके करवाया ।

तात मातु हा सुनिअ पुकारा। एहिं अवसर को हमहि उबारा॥
हम जो कहा यह कपि नहिं होई। बानर रूप धरें सुर कोई॥

इस मौके पर रामलीला कमेटी के अध्यक्ष श्रीचन्द भाटी , महामंत्री सतपाल शर्मा , वरिष्ठ उपाध्यक्ष भूदेव शर्मा, मूलचन्द्र शर्मा , जयदेव शर्मा मीडिया प्रभारी पंडित कर्मवीर आर्य व्यवस्थापक अनिल भाटी जी , सुभाष शर्मा, एड. दिनेश शर्मा जी , प्रचार मंत्री सुनील सौनिक जी , संयोजक रूपेश रिठौड़ी जी , कोषाध्यक्ष विशाल गोयल , निखिल गर्ग सदस्य- अरविंद भाटी , विनोद पंडित जी ,अशोक शर्मा जयपाल ठेकेदार , मोहित शर्मा अमन त्यागी , अवनेन्द्र यादव राहुल आर्य आदि कार्यकर्ताओं ने सभी अतिथियों को भगवान राम का पटका पहनाकर व स्मृति चिन्ह भेट कर स्वागत किया ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights