ग्रेटर नोएडा

ग्रेटर नोएडा में 200 बिस्तर का अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल खोला

ग्रेटर नोएडा, 03 अक्टूबर, 2022: विश्व का सबसे भरोसेमंद हेल्थकेयर नेटवर्क बनने के ध्‍येय के साथ कार्यरत फोर्टिस हेल्थकेयर ने ग्रेटर नोएडा में अपना अत्याधुनिक अस्पताल लॉन्च किया है। इस समारोह में अनेक गणमान्य हस्तियों ने हिस्सा लिया। इनमें डॉ. राहुल अग्रवाल, प्रबंध निदेशक, राम रतन रियल एस्टेट प्रा लि, आशुतोष रघुवंशी, प्रबंध निदेशक एवं सीईओ, फोर्टिस हेल्थकेयर एवं अन्य वरिष्ठ हस्तियां शामिल थे।

उद्घाटन समारोह में करीब 300 लोग मौजूद थे। नया फोर्टिस मल्टी स्पेशियलिटी अस्पताल 200 बिस्तरों का है और मरीजों की आवश्यकता के अनुसार इसमें 50 से अधिक विशेषज्ञ क्लीनीसियन हैं। अस्पताल में अपनी श्रेणी का सर्वश्रेष्ठ इन्फ्रास्ट्रक्चर है। इसमें मॉड्यूलर ओटी, नियोनटाल इंटेंसिव केयर यूनिट (NICU) के साथ समर्पित आईसीयू, और कोरोनरी केयर यूनिट (CCU) शामिल है। एडवांस सर्जरियों के लिए इसमें अत्याधुनिक उपकरण और उन्नत टेक्नोलॉजी भी है। इसकी अन्य विशेषताओं में एडवांस्ड इमेजिंग सेवाएं (MRI, CT), हाई प्रिसिशन रेडिएशन ओंकोलॉजी, सबसे उन्नत न्यूक्लियर मेडिसिन यूनिट और क्लिनिकल सेवाओं के लिए आधुनिक कार्डियक एवं इंटरवेंशनल कैथ लैब शामिल हैं।

इस अस्पताल में बड़ी संख्या में अंतरराष्ट्रीय मरीजों के आने की संभावना है क्योंकि यह जेवर में बन रहे एयरपोर्ट के नजदीक है।

आशुतोष रघुवंशी, प्रबंध निदेशक एवं सीईओ, फोर्टिस हेल्थकेयर ने कहा— “यह अस्पताल क्षेत्र के लोगों के लिए बेहद सटीक मल्टी स्पेशियलिटी हेल्थकेयर सुविधा लेकर आया है। यहां ग्रेटर नोएडा और आसपास के शहरों के मरीजों और समुदायों की हेल्थकेयर जरूरतें पूरी हो सकेंगी। इस नए अस्पताल में हमारे अनुभवी डॉक्टरों की टीम एक ही जगह सबसे उन्नत मेडिकल केयर देने को तैयार है। भरपूर समर्थन के लिए मैं राज्य सरकार और अपने सभी सहयोगियों का आभार प्रकट करता हूं।”

इस मौके पर डॉ. राहुल अग्रवाल, प्रबंध निदेशक, राम रतन रियल एस्टेट प्रा. लिमि. ने कहा— ”इस पहल में फोर्टिस हेल्थकेयर के साथ साझेदारी करते हुए मैं हर्ष महसूस कर रहा हूं। यह बहुत फख्र की बात है कि फोर्टिस हेल्थकेयर इस नई सुविधा के जरिए ग्रेटर नोएडा में स्वास्थ्य नेटवर्क मजबूत कर रहा है। मुझे कोई संदेह नहीं है कि आने वाले समय में यह अस्पताल क्षेत्र में बहुत प्रमुख स्थान लेगा और अपने सभी मरीजों के जीवन को स्पर्श करते हुए उन्हें बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराएगा।”

मोहित सिंह, जोनल डायरेक्टर, फोर्टिस हेल्थकेयर, ग्रेटर नोएडा ने कहा, ”बढ़ती आबादी के साथ ग्रेटर नोएडा एक उदीयमान शहर है। इस नई सुविधा से यहां के लोग अपने घर के पास ही उन्नत हेल्थ केयर सुविधाएं हासिल कर पाएंगे और उन्हें कहीं दूर नहीं जाना पड़ेगा। यह अत्याधुनिक अस्पताल स्थानीय बाशिंदों के अलावा भारतभर और विदेशों से आने वाले मरीजों की जरूरतें पूरी करने के लिए खोला गया है। हमें बेहतरीन हैल्थकेयर सेवाएं ग्रेटर नोएडा में लाते हुए गर्व हो रहा है।”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights