जेवर

नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर ज्यूरिख अफसरों ने प्रगति का जायजा लिया

ग्रेटर नोएडा। नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट की कार्य प्रगति का जायजा लेने के लिए ज्यूरिख इंटरनेशनल एयरपोर्ट एजी के उच्च अधिकारी जेवर पहुंचे। अधिकारियों ने साइट पर चल रहे कामों का जायजा लिया। जहां पर रनवे बनना है, वहां भी गए। इस जगह का समतलीकरण कर दिया गया है। उन्होंने वहां काम कर रही एजेंसी के अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए।

ज्यूरिख इंटरनेशनल एयरपोर्ट एजी के चेयरमैन डेनियल बिरचर की अगुवाई में बोर्ड के सदस्य जेवर पहुंचे। उनके साथ नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट लिमिटेड के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह और एयरपोर्ट के नोडल अधिकारी शैलेंद्र भाटिया भी मौजूद रहे। जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का निर्माण कार्य चल रहा है। यहां पर चारदीवारी बनाई जा रही है। जेवर एयरपोर्ट की चारदीवारी करीब 17 किलोमीटर की है। इसका काम तेजी से चल रहा है। टीम ने यहां चल रहे कामों का जायजा लिया। जहां पर रनवे बनाया जाना है, वहां पर टीम के सदस्य गए और वहां की स्थिति को देखा। वह काम कर रही है एजेंसी के अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए ताकि काम समय पर पूरा हो सके। दौरे में ज़्यूरिख़ इंटरनेशनल एयरपोर्ट एजी के चेयरमैन डेनियल बिरचर के साथ निदेशक संदीप मलिक, निदेशक बर्नर, सीडीओ निकोलस और अन्य बोर्ड सदस्य मौजूद रहे।

जेवर में नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट का पहला चरण 1334 हेक्टेयर में मूर्त रूप ले रहा है। 2024 में पहली उड़ान यहां से शुरू हो जाएगी। इस डेडलाइन को ध्यान में रखते हुए काम चल रहा है। अधिकारियों को उम्मीद है कि समय पर काम पूरा हो जाएगा और 2024 में यहां से उड़ान शुरू हो जाएंगी। यहां पर सबसे पहले एक रनवे से ही प्लान शुरू होंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights