अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

आप कूदिए हम देखेंगे! बिजली के पोल पर चढ़ गंगा में स्टंटबाजी, नजारा देखने में मस्त रहे लोग

कानपुर। मंगलवार को भैरव घाट स्थित बिजली के पोल पर चढक़र युवक और नाबालिग का गंगा में छलांग लगाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। घाट के पास एक युवक बिजली के खंभे पर बैठा है, दूसरा सीढी के सहारे उसके पास गया इसके बाद वो गंगा में कूद गया। इसके थोड़ी देर बाद दूसरा युवक भी कूदा। यह खतरनाक स्टंट देखकर वहां मौजूद लोग ताली बजाकर पैसे फेंकते नजर आए।

यहां कई सालों से ऐसा खतरनाक स्टंट का खेल होता आ रहा है। इसके बाद बावजूद पुलिस ने आज तक कोई सख्ती नहीं दिखाई। गंगा में जल स्तर ज्यादा होने के चलते पानी मंदिर की सीढिय़ों तक आ जाता है. घाट किनारे एक बिजली का पोल लगा है, लेकिन कई सालों से उसमें लाइन बंद पड़ी है।  मोहल्ले में रहने वाले युवक और नाबालिग रोजाना खंभे पर चढक़र गंगा में छलांग लगाकर स्टंटबाजी करते हैं।

घाट पर मौजूद लोग भी स्टंटबाजी करने वालों को इनाम देकर उनका मनोबल बढ़ाते हैं। इतना ही नहीं लाइव वीडियो बनाकर पोस्ट करते हैं। एक के बाद एक युवक बिजली के पोल पर चढक़र गंगा में छलांग लगाते नजर आ रहे हैं। वहां मौजूद भीड़ तमाशा देखती दिखाई देती है। घाट पर मौजूद ग्वालटोली थाने की पुलिस या पिकेट वालों ने भी कभी स्टंटबाजों को रोकने की कोशिश नहीं की. जब कोई हादसा होता है तो इसके बाद पुलिस सक्रियता बरतती है।

स्टंटबाजों पर एफआईआर होगी

सोशल मीडिया में जैसे ही स्टंट का खतरनाक वीडियो वायरल हुआ पुलिस कमिश्नर बीपी जोगदंड ने कहा कि इस तरह की स्टंटबाजी जानलेवा है। इससे किसी की भी जान जा सकती है, गंभीर रूप से घायल हो सकता है। इसे रोकने के लिए ग्वालटोली थाने की पुलिस को निर्देश दिया गया है। अगर कोई स्टंट करते पकड़ा गया तो उसके खिलाफ एफआईआर दर्ज की जाएगी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button