राजनीतीराज्य

अयोध्या से चुनाव लड़ेंगे योगी आदित्यनाथ, दिल्ली में भाजपा की उच्चस्तरीय बैठक में बनी सहमति

बीजेपी अयोध्या सीट से उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ को विधानसभा चुनाव में उतारने की तैयारी कर रही है. पार्टी सूत्रों ने यह जानकारी दी है। बीजेपी में टिकट बंटवारे को लेकर मंथन शुरू हो गया है. कोर कमेटी की बैठक मंगलवार को दिल्ली में हुई। इसमें उनके दोनों डिप्टी सीएम के साथ सीएम योगी आदित्यनाथ भी मौजूद थे. पार्टी के एक नेता ने बताया कि दिल्ली में हुई बैठक में सीएम योगी आदित्यनाथ जिस सीट से चुनाव लड़ेंगे, उसे लेकर भी चर्चा हुई. पार्टी नेता ने कहा कि अयोध्या से सीएम योगी आदित्यनाथ को हटाकर पूरे प्रदेश में हिंदुत्व का संदेश जाएगा. हालांकि मथुरा सीट से सीएम योगी आदित्यनाथ के चुनाव लड़ने की भी चर्चा थी।

बीजेपी सांसद हरनाथ यादव ने भी पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा को पत्र लिखकर सीएम योगी को मथुरा से चुनाव लड़ने की मांग की थी. उन्होंने लिखा था कि मेरे सपने में भगवान कृष्ण आए थे और कहा था कि सीएम योगी को मथुरा से लड़ा जाना चाहिए। गोरखपुर से पांच बार सांसद रह चुके सीएम योगी आदित्यनाथ हिंदुत्व का एक बड़ा चेहरा माने जाते हैं. मठ के बाद अब उनके अयोध्या आगमन से भाजपा को एक नई गति मिल सकती है। मथुरा या अयोध्या से चुनाव में उन्हें मैदान में उतारने की चर्चा पहले से ही थी।

बीजेपी इस बार काशी, मथुरा और अयोध्या को लेकर काफी उत्साहित है. अयोध्या में राम मंदिर निर्माणाधीन है, जबकि काशी में विश्वनाथ धाम कॉरिडोर का निर्माण किया गया है। मथुरा में भी यूपी सरकार ने कई प्रोजेक्ट शुरू किए हैं। पार्टी के एक नेता ने कहा, ‘गोरखपुर की सीट को सीएम योगी आदित्यनाथ से जोड़कर देखा गया है. लेकिन धार्मिक दृष्टि से अयोध्या का महत्व कहीं अधिक है। अगर वे अयोध्या से चुनाव लड़ते हैं तो यह संदेश जाएगा कि बीजेपी ने अपने राजनीतिक उद्देश्यों को पूरा करने के लिए अपने बुनियादी सिद्धांतों से समझौता नहीं किया है.

बीजेपी एक बार फिर राज्य में सत्ता में आने के लिए काम कर रही है. पार्टी नेता ने कहा कि राज्य सरकार के काम और केंद्र की योजनाओं के कारण पार्टी एक बार फिर से 270 से 290 सीटें जीतने की स्थिति में है. उन्होंने कहा कि चुनाव कई चरणों में होना है। इसलिए प्रत्येक चरण के बाद स्थिति में अंतर हो सकता है। पार्टी नेता ने कहा कि हम एक बार फिर यूपी में आसान जीत की उम्मीद करते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button