अपराधउत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

पीएम को काला झंडा दिखाने वाली महिला की काली करतूत, सुलतानपुर में खुद पर चलवाई थी गोली

सुल्तानपुर में कांग्रेस नेता के साथ हुई फायरिंग की घटना में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है. पुलिस के मुताबिक कांग्रेस से विधानसभा का टिकट लेने के लिए कांग्रेस नेता ने खुद पर गोली चला दी थी. जाली जानलेवा हमले के मामले में पुलिस ने कांग्रेस नेता रीता यादव को जेल भेज दिया है. उसके साथ उसकी साजिश में शामिल चालक मुस्तकिम और धर्मेंद्र यादव को भी गिरफ्तार किया गया है। धर्मेंद्र यादव ने निकाल दिया था। वह कांग्रेस नेता के गांव के पास रहता है।

दरअसल, 3 जनवरी को कांग्रेस नेता रीता यादव ने पुलिस को बताया था कि उन्हें बदमाशों ने गोली मारी थी. गोली उनके पैर में लगी। उसने अज्ञात हमलावरों को गोली मारने का मामला थाना चंदा में दर्ज कराया था। पुलिस ने जांच के दौरान घटना को संदिग्ध पाया।

लंभुआ अंचल क्षेत्र के सीओ सतीश चंद शुक्ला ने बताया कि मौके से सीएचसी की दूरी एक किलोमीटर थी. यहीं से शक की सुई मुड़ी। रीता के पैर में गोली लगी थी। अक्सर पुलिस एनकाउंटर में गन प्वाइंट यहीं रहता है। यह एंगल जांच का विषय बना। सीएचसी से अस्पताल रीटा ने दो अलग-अलग बयान दिए। बाद में उन्होंने अपना बयान दर्ज करने से इनकार कर दिया। रीता के ड्राइवर मो. जब मुस्ताकिम को उठाया गया, तो उसने योजना के बाद शूटिंग करने का खुलासा किया।

कांग्रेस नेता रीता यादव को गोली मारने के मामले में कांग्रेस मुखर हो गई थी। घटना के दो घंटे के भीतर यूपी कांग्रेस की ओर से दो ट्वीट किए गए। दोनों ट्वीट में कांग्रेस ने केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी पर निशाना साधा। ट्वीट में लिखा गया कि ‘प्रधानमंत्री को काला झंडा दिखाने वाली कांग्रेस नेता रीता यादव को सुल्तानपुर में गोली मार दी गई. वहीं गुंडाराज की केंद्रीय संरक्षक बनकर स्मृति ईरानी बता रही हैं कि उन्हें महिला सशक्तिकरण से बड़ी समस्या है, न कि किसी महिला को गोली मारने से, न जंगल राज से.

वहीं दूसरे ट्वीट में कहा गया कि लड़कियों को लड़ना होगा जहां महिला नेताओं की साड़ियां खींचने वाले गुंडाराज ने गोली मारने वाले लोगों को उठाया. स्मृति ईरानी अब #लड़कीहूं लड़सकतें का नारा लगा रही हैं, ‘पुराने जमाने की सास’ कितनी भी कहें कि ‘बेटी सह लो’, बेटियां इसे सहन करने को तैयार नहीं हैं।

इस मामले को लेकर कांग्रेस ने बीजेपी को घेर लिया है. कांग्रेस ने जेपी नड्डा को टैग करते हुए ट्वीट किया। इसमें लिखा है- जेपी नड्डाजी, आपकी पार्टी के जंगलराज के भाड़े के लोग लड़कियों को लड़ने से रोक रहे हैं. इस कायरता की उम्मीद कायरों से महिलाओं की साड़ियां खींचने की है। बेटियों की एकजुटता के डर से कायर अब बेटियों पर गुंडे छोड़ रहे हैं।

16 नवंबर को पीएम मोदी पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने सुल्तानपुर पहुंचे. इस दौरान रीता यादव ने उन्हें काला झंडा दिखाया। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया और दो दिन बाद उसे जमानत मिल गई। घटना के बाद वह एक महीने तक सपा में रहीं, लेकिन सम्मान के अभाव में 17 दिसंबर को लखनऊ में कांग्रेस जिलाध्यक्ष अभिषेक सिंह राणा से मुलाकात की और कांग्रेस में शामिल हो गईं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button