अपराधउत्तर प्रदेशग्रेटर नोएडाजेवरनोएडाराज्य

Yogesh Babu Dwivedi: राष्ट्रपति द्वारा सम्मानित इस अधिकारी के पुत्र ने कर दिया अपने पिता को शर्मसार

Report : Rohit Kumar

Yogesh Babu Dwivedi: “घर में लग रखी थी हवस की आग और बाप पानी का पाईप लेकर, बुझाता रहा बिल्डिंगों में लगी आग “

हम आपको बताना चाहेंगे वो कहानी, जिसे पढ़  कर आपको भी इस बेबस बाप पर तरस आजाएगा।आख़िर आधिकारिक पद से रिटायर होने पर भी अपने ही बच्चों को नहीं दे पाये अच्छे संस्कार ।बेटे की हवस ने ख़ाक में मिला दी बाप सहित पूरे पंडित समाज की इज़्ज़त  और खड़ा कर दिया पंडित बिरादरी को ऐसे सवालों के घेरे में , जिसका किसी के पास कोई  जवाब नहीं ।

हम आपको उस अधिकारी से रूबरू करवाते हैं ,जिसके घर में लगी थी हवस की आग और बुझाता रहा वो पानी के पाईप से इमारतों की आग। अधिकारी का नाम योगेश बाबू द्विवेदी है।
योगेश बाबू द्विवेदी (Yogesh Babu Dwivedi) ने आगरा के एक गरीब परिवार में जन्म लिया व अपनी मेहनत से पढ़ लिख कर द्विवेदी ने यूपी पुलिस के फ़ायर विभाग में सरकारी नौकरी प्राप्त करी |सूत्रों की माने तो योगेश द्विवेदी (Yogesh Babu Dwivedi) ने मायावती की सरकार में बिल्डरों को फ़ायर चेक अप्रूवल का प्रमाण देने में अवेध रूप से अच्छी ख़ासी सम्पति अर्जित करी जिसे उनके दूसरे बेटे अर्पित ने अपनी आयाशियों में उड़ा दिया।

नौकरी में अधिकारी स्तर पर पहुँचने तक योगेश के उत्तर प्रदेश में कई बार ट्रांसफ़र भी हुए व पैसों की चकाचौंद व वर्दी के रुतबे ने उनकी आँखों पर पट्टी डाल दी या कहें कि अपने बेटों के मोह में दुवेदी उनकी ग़लतियों पर पर्दा डालते रहे।जिस कारण उनके दोनों बेटों ने आज उनकी इज़्ज़त मिट्टी में मिला दी । योगेश के छोटे पुत्र सौरभ द्विवेदी ने अपने पिता की मुँह पर ऐसा कलंक लगाया है व पूरी  पंडित बिरादरी कि नाक कटवा कर रख दी । उनके छोटे पुत्र प्रिंस उर्फ़ सौरभ द्विवेदी ने अपनी ही बहन को गर्ववती कर दिया और उसकी अपनी सगी मौसी की बेटी से विवाह की ज़िद करने लगा और अंत में राज दुवेदी ने उसकी शादी अपनी सगी बहन की बेटी से करवा दी ।

आपने वो कहावत तो सुनी होगी

अब पछताए होत क्या जब चिड़िया चुग गई खेत”योगेश दुवेदी अपनी पत्नी राज दुवेदी को नये महँगे आभूषण पहनाने व प्रॉपर्टी बनाने में इतना व्यस्त हो गये,कि वो अपने आवारा बेटों को शिष्ठाचार व संस्कार नहीं दे पाये जिसका भुगतान उन्हें अब करना पढ़ रहा है ।

सूत्रों की माने शादी होने पर राज द्विवेदी ने अपने अय्याश बिगड़े बेटे के ज़िद करने पर,  उसे ढहेज के तौर पर विवाह में नीली मारुति डिज़ायर गाड़ी भी गिफ्ट में दी ।
इस पंडित परिवार ने शादी का आयोजन इतना धूम धाम से किया, कि शादी में आये मेहमानों को जाते हुए मालपूएँ व बेसन के लड़ो के डब्बे भी भेंट में दिये ।

प्रिंस और उसकी बहन ने एक पुत्र को भी जन्म दिया है और दोनों नेटिविटी फोटोग्राफर नाम से ग्रेटर नोएडा वेस्ट के गौर सिटी में साथ ही काम करते हैं ।

अब देखना ये होगा, कि समाज क्या इस  मॉडर्न ख़यालात के पंडित परिवार के बच्चे को स्वीकार करेगा ? और जब योगेश का पोता बड़ा हो जाएगा व उसे जब इस बात का पता चलेगा तो वो क्या अपनी बुआ को माँ के रूप में स्वीकार कर पाएगा ?

  Our Special programme “KOI SATAYE HAME BATAYE” is supported by MOS,(Govt. of India)

To send us legal notice you can mail us :- legal@newsindia9.com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button