आध्यात्मलाइफस्टाइल

26 November Ka Rashifal: सिंह, मिथुन और तुला राशि वालों को मिलेगी तरक्की, 26 नवंबर का जानें अपना राशिफल

26 नवंबर 2023, रविवार का राशिफल: मिथुन राशि वाले बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को अपने बॉस से निकटता का लाभ मिलेगा. विदेश यात्रा अथवा विदेश विभाग का आमंत्रण प्राप्त हो सकता है. किसी महत्वपूर्ण कार्य के बनने से आपके मनोबल में वृद्धि होगी. कन्या राशि वाले आज कोर्ट कचहरी के मामले में पैरवी अच्छे से करें. अन्यथा आपके सामने कोई बड़ी समस्या खड़ी हो सकती है. कार्य क्षेत्र में किसी अनजान व्यक्ति पर अत्यधिक भरोसा ना करें. मकर राशि वालों को आज कार्य क्षेत्र में समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. धैर्यपूर्वक अपने कार्य में लग रहे. व्यवसाय करने वाले लोगों को व्यापार में प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा.

मेष (Aries)

  1. आज दिन की शुरुआत शुभ समाचार के साथ हो सकती है. स्वादिष्ट भोजन प्राप्त होगा. माता से धन एवं उपहार प्राप्त होंगे. वाहन प्रयोग में सावधानी बरतें. शराब पीकर वाहन ना चलाएं. अन्यथा दुर्घटना हो सकती है. कार्य क्षेत्र में सहयोगियों के साथ मतभेद उभर सकते हैं. क्रोध पर नियंत्रण रखें. व्यवसाय में अधिक परिश्रम करने पर भी सामान लाभ मिलेगा. आत्मविश्वास के साथ काम करें. बनते बनते कार्यों में बाधाएं आएगी. अपनी सोच को सकारात्मक रखें. अपने गुप्त शत्रुओं से सावधान रहें. अपनी समस्याओं के प्रति जागरूक रहें.
  2. उपाय :- आज श्री हनुमान जी की आराधना करें. सुंदरकांड का पाठ करें. हनुमान जी को बूंदी का तुलसी पत्र के साथ भोग लगाएं.

वृषभ (Taurus)

  1. आज कार्यक्षेत्र में व्यस्तता बनी रहेगी. अनचाही यात्रा पर जाना पड़ सकता है. राजनीति में झूठा आरोप लग सकता है. जिससे आपकी मान हानि हो सकती है. महत्वपूर्ण कार्यों के संबंध में शुभ संकेत प्राप्त होंगे. विरोधी पक्ष आपके प्रति कुछ नरम रहेगा. सकारात्मक सोच के कारण आपको समाज में मान सम्मान प्राप्त होगा. नौकरी पेशा व्यक्तियों की पदोन्नति होगी. कार्य क्षेत्र में पहले से चली आ रही बाधाएं दूर होगी. पदोन्नति लाभ होने की संभावना रहेगी. निजी व्यापार करने वाले व्यक्तियों को अपने व्यवहार को अच्छा बनाए रखने की कोशिश करनी होगी.
  2. उपाय :- आज गुड दक्षिणा सहित किसी ब्राह्मण को दान करें. तत्पश्चात पैर छूकर आशीर्वाद लें.

मिथुन (Gemini)

  1. आज बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को अपने बॉस से निकटता का लाभ मिलेगा. विदेश यात्रा अथवा विदेश विभाग का आमंत्रण प्राप्त हो सकता है. किसी महत्वपूर्ण कार्य के बनने से आपके मनोबल में वृद्धि होगी. आप अपने पराक्रम से विपरीत परिस्थितियों पर नियंत्रण करने में सफल होंगे. विरोधी पक्ष की गतिविधियों पर ध्यान देने की आवश्यकता पड़ेगी. नहीं तो गुप्त शत्रु आपको नुकसान पहुंचा सकते हैं. सामाजिक स्थल में वृद्धि होगी. कार्य क्षेत्र में चल रही परेशानियां कम होगी.
  2. उपाय :- आज दुर्गा सप्तशती का पाठ करें अथवा कराएं. पेठा,कद्दू धर्म स्थान में दान दें. बकरी दान करें. किसी असहाय गरीब व्यक्ति को गर्म कपड़े दें.

कर्क (Cancer)

  1. आज राजनीति में आपका पद एवं कद बढ़ेगा. कोर्ट कचहरी के कार्यों में संलग्न लोगों को यकायक बड़ी सफलता मिल सकती है. व्यापार में नए सहयोगी बनेंगे. कार्य क्षेत्र में असमंजस की स्थिति पैदा होने दे. अपने वरिष्ठ एवं घनिष्ठ सहयोगियों के साथ तालमेल बनाकर रखें. अपनी कमियों को दूसरों के समक्ष उजागर न होने दें. निजी व्यवसाय के क्षेत्र में समान लाभ होने के योग बनेंगे. बनते बनते कार्यों में कुछ बाधाएं आ सकती हैं. आप अपने आत्मविश्वास को कम न होने दे. किसी भी प्रकार के तर्क वितर्क से बचें. अपनी समस्याओं के प्रति जागरूक रहें. सामाजिक मान सम्मान में वृद्धि होगी.
  2. उपाय :- आज हरे वस्त्रो का दान करें. सरसों के तेल का छाया पात्र दान करें.

सिंह (Leo)

  1. आज परिवार में कोई मांगलिक कार्यक्रम संपन्न हो सकता है. किसी अतिथि का दूर देश से आगमन होगा. महत्वपूर्ण कार्यों में विभिन्न बाधाएं आ सकती है. अपनी समस्याओं को अधिक समय तक न बढ़ने दें. उनका शीघ्र समाधान करने का प्रयास करें. जब तक कार्य पूर्ण ना हो जाए तब तक उसका खुलासा न करें. कार्य क्षेत्र में संघर्ष बढ़ सकता है. समझदारी पूर्वक कार्य करें. व्यर्थ की उलझन में न पड़े. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को धीमी गति से लाभ होने के योग बनेंगे. राजनीति में आपका वर्चस्व बढ़ेगा.
  2. उपाय :- आज तंदूर की मीठी रोटी दान करें. रेवड़ियां बहते पानी में बहाएं. हनुमान जी को गुड और चूरमे का भोग लगाएं.

कन्या (Virgo)

  1. आज कोर्ट कचहरी के मामले में पैरवी अच्छे से करें. अन्यथा आपके सामने कोई बड़ी समस्या खड़ी हो सकती है. कार्य क्षेत्र में किसी अनजान व्यक्ति पर अत्यधिक भरोसा ना करें. पहले से सोचे समझे कार्यों में सफलता प्राप्त होने की संभावना रहेगी. आप समाज में अपना स्थान बनाने में सफल होंगे. लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के संयोग बनेंगे. कार्य क्षेत्र में आ रही परेशानियां कम होगी. सहकर्मियों के साथ सहयोगात्मक व्यवहार बनाने की कोशिश करें. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को नए आय स्रोतों पर ध्यान देने की आवश्यकता रहेगी.
  2. उपाय :- आज कुत्ते को तेल का बना पराठा खिलाएं. किसी गरीब व्यक्ति को मूली दान करें. चिड़ियों को सात प्रकार का अनाज डालें.

तुला (Libra)

  1. आज कार्य क्षेत्र में कोई ऐसी घटना घट सकती है जिससे आपके मान सम्मान में वृद्धि होगी. नौकरी में पदोन्नति का शुभ समाचार मिलेगा. बहुराष्ट्रीय कंपनियों में कार्यरत लोगों को अधीनस्थ का सुख मिलता. कार्य क्षेत्र में उन्नति एवं नौकरी में पदोन्नति होने की संभावना बन रही है. पुरानी समस्याएं सुलझेंगी व सफलता के नए मार्ग मिलने की प्रबल संभावना है. आपके लिए सकारात्मक समय रहेगा. पहले से सोचे समझे कार्यों में सफलता मिलेगी. आप समाज में अपना स्थान बनाने में सफल होंगे.
  2. उपाय :- आज मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं. कौए को अपने भोजन का एक अंश दें.

वृश्चिक (Scorpio)

  1. आज कार्य क्षेत्र किसी महत्वपूर्ण कार्य में बाधा आने से मन खिन्न हो सकता है. व्यापार में नए सहयोगी बनेंगे. उनका अपेक्षित सहयोग न मिलने से आपसी मतभेद कर सकते हैं. कार्य क्षेत्र में सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलेगा. आपकी कार्यशैली से लोग प्रभावित होकर आपकी प्रशंसा करेंगे पहले से रुके हुए मनुकूल कार्य बनने के संयोग बन सकते हैं. महत्वपूर्ण कार्यों में सफलता के संकेत प्राप्त होंगे. कोई नया कार्य प्रारंभ कर सकते हैं. सगे संबंधियों, इष्ट मित्रों की ओर से सहयोग प्राप्त होने की संभावना है.
  2. उपाय:- आज गुरु का उपाय करें. शराब ,मांस का सेवन न करें. परस्त्री में करने से बचें. काले कुत्ते को बूंदी का लड्डू खिलाएं.

धनु (Sagittarius)

  1. आज कार्य क्षेत्र में कोई ऐसी घटना घट सकती है जिससे आपको अपमानित होना पड़ सकता है. अतः आप कोई भी ऐसा कार्य न करें जिससे आपको ऐसी स्थिति का सामना करना पड़े . महत्वपूर्ण कार्य में सफलता प्राप्त होने के योग हैं. कार्य व्यवसाय में समान लाभ होने के संयोग बनेंगे. नौकरी में अपने सहयोग सहकर्मियों के साथ तालमेल बनाने की आवश्यकता रहेगी. व्यवसाय से जुड़े हुए व्यक्तियों को लाभ होने की संभावना रहेगी. राजनीति में उच्च पद एवं प्रतिष्ठा प्राप्त होगी.
  2. उपाय :- आज मंगल स्त्रोत का पाठ करें. हनुमान जी को चोला चढ़ाएं. बंदरों को केले खिलाएं

मकर (Capricorn)

  1. आज कार्य क्षेत्र में समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. धैर्यपूर्वक अपने कार्य में लग रहे. व्यवसाय करने वाले लोगों को व्यापार में प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा. समाज में नए लोगों से जान पहचान बढ़ेगी. किसी धार्मिक यात्रा पर जाने की योग बनेंगे. अपनी बुद्धि , विवेक शिकार करें. राजनीति में वर्चस्व बढ़ेगा. संतान के दायित्व की पूर्ति होगी. आयात निर्यात,शेयर, लॉटरी विदेश सेवा से जुड़े लोगों को विशेष लाभ होगा. कृषि कार्य में सरकारी योजना से मदद मिलेगी
  2. उपाय :- आज नारियल सर के ऊपर से तीन बार घुमाकर जल में प्रभावित करें. किसी मंदिर में भगवान की पूजा सामग्री का दान करें.

कुंभ (Aquarius)

  1. आज नौकरी में पदोन्नति होगी. शासन सत्ता से जुड़े मामले में सफलता मिलेगी. किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने के योग बनेंगे. मित्रों द्वारा सहयोगात्मक व्यवहार बढ़ेगा. अपनी कार्य शैली को सकारात्मक बनाने का प्रयास करें. व्यापार में नए प्रयोग लाभकारी सिद्ध होंगे. कार्य क्षेत्र की समस्याओं के हल होने के योग बनेंगे. मन में नई उमंग से स्फूर्ति बढ़ेगी. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को अचानक लाभ होने की संभावना रहेगी. सतर्कता पूर्वक पूंजी निवेश करें. राजनीति में विश्वासपात्र व्यक्ति धोखा दे सकता है.
  2. उपाय :- आज प्रातःकाल उठकर पीपल के वृक्ष की पूजा करें एवं परिक्रमा लगाएं. किसी गरीब व्यक्ति को ऊनी वस्त्र भेंट करें. शनि चालीसा का पाठ करें.

मीन (Pisces)

  1. आज नौकरी में उच्च अधिकारियों का वरदहस्त बना रहेगा. राजनीतिक क्षेत्र में आपका पद एवं कद बढ़ सकता है. आपको किसी अभियान का नेतृत्व करने का अवसर प्राप्त होगा. महत्वपूर्ण कार्य में सफलता प्राप्ति के संकेत प्राप्त होंगे. अपनी समस्याओं के निवारण के लिए अधिक जागरूकता बढ़ेगी. शत्रु पक्ष आपकी उन्नति से जलेंगे. सामाजिक क्षेत्र में मान सम्मान बढ़ेगा. कार्य क्षेत्र में पहले से चली आ रही समस्या सुलझेंगी. उन्नति लाभ प्राप्ति के रास्ते खुलेंगे. व्यवसाय के क्षेत्र में कार्यरत लोगों को नित्य रूप से निर्णय लेने से लाभ होने की संभावना रहेगी.
  2. उपाय:- आज सात प्रकार का अनाज अपने वजन के बराबर किसी अनजान व्यक्ति को दें. किसी की भी बुराई करने से बचें. माता सरस्वती को सफेद फूल अर्पित करें.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button