बॉलीवुडमनोरंजन

‘कांटा लगा’ गर्ल शेफाली जरीवाला की इस खूबसूरती के पीछे छुपा सालों पुराना दर्द, इस गंभीर बीमारी से जूझ रही हैं एक्ट्रेस

जब भी बात ‘कांटा लगा’ गाने की आती है तो दिमाग में शेफाली जरीवाला (Shefali Jariwala) का नाम ही आता है। वैसे तो शेफाली ने कई और म्यूजिक वीडियोज किए, लेकिन लोग उन्हें आज भी ‘कांटा लगा गर्ल’ (Kaanta Laga) के नाम से ही जानते हैं। साल 2002 में रिलीज हुए इस म्यूजिक वीडियो ने शेफाली जरीवाला की किस्मत बदल गई थी। वह रातोंरात स्टार बन गईं। लेकिन इसके बाद शेफाली जरीवाला कुछ सालों तक गायब सी हो गईं।

हमारे सहयोगी ईटाइम्स के साथ बातचीत में जब शेफाली जरीवाला ने बताया कि आखिर वह क्यों दूर रहीं और क्यों ज्यादा प्रॉजेक्ट्स में काम नहीं किया। शेफाली ने यह भी बताया कि उन्हें मिर्गी के दौरे पड़ने लगे थे।

15 साल की उम्र में पड़ा मिर्गी का दौरा

शेफाली जरीवाला ने कहा, ’15 साल की उम्र में मुझे पहला मिर्गी का दौरा पड़ा था। मुझे याद है कि उस वक्त मेरे ऊपर पढ़ाई में अच्छा करने का प्रेशर था। स्ट्रेस और एंग्जाइटी के कारण दौरे पड़ सकते हैं। आपको डिप्रेशन की वजह से भी दौरे पड़ सकते हैं। मुझे क्लास में दौरे पड़ते थे। कभी बैकस्टेज तो कभी सड़क पर चलते हुए भी दौरे पड़ जाते थे। कहीं न कहीं इसकी वजह से मेरा आत्म सम्मान कम हो गया था।’

मिर्गी के कारण नहीं कर पाईं काम

शेफाली ने आगे बताया, ‘कांटा लगा’ के बाद बहुत से लोगों ने मुझे पूछा कि मैंने ज्यादा काम क्यों नहीं किया? लेकिन मैं अब कह सकती हूं कि वह मिर्गी के दौरों की वजह से था। उसी वजह से मैं ज्यादा काम नहीं कर सकी। मुझे नहीं पता कि मुझे अगला दौरा कब पड़ेगा। ऐसा 15 सालों तक चलता रहा। आज मिर्गी से ठीक हुए मुझे 9 साल हो चुके हैं। मुझे खुद पर गर्व है कि मैंने डिप्रेशन, पैनिक अटैक और एंग्जाइटी को एक स्ट्रॉन्ग सपॉर्ट सिस्टम के साथ-साथ नैचरली मैनेज किया।’

शेफाली जरीवाला साल 2008 में ‘बूगी वूगी’ में दिखी थीं। इसके बाद उन्होंने ‘नच बलिए 7’ और ‘बिग बॉस 13’ जैसे रियलिटी शोज किए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button