अंतर्राष्ट्रीय

शिकागो में वीकेंड पर जगह-जगह गोलीबारी, 8 लोगों की मौत, 16 घायल

शिकागो: अमेरिका से आए दिनों फायरिंग की घटनाए सामने आती रहती है. इस बार फिर वीकेंड पर शिकागो में हुई गोलीबारी की कई घटनाओं में कम से कम 8 लोगों की मौत हो गई. वहीं 16 लोग घायल बताए जा रहे हैं. एक स्थानीय प्रसारक ने शहर की पुलिस के हवाले से बताया कि फायरिंग की यह घटना शुक्रवार शाम करीब 5:45 बजे तब हुई. शिकागो के साउथ किलपैट्रिक इलाके में एक 69 वर्षीय व्यक्ति की उसके घर पर गोली मारकर हत्या कर दी गई.

पुलिस के मुताबिक पीड़ितों में एक नाबालिग के साथ-साथ एक 62 वर्षीय महिला सहित सभी आयु वर्ग के लोग शामिल हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि फायरिंग की ये घटनाएं ब्राइटन पार्क, साउथ इंडियाना, नॉर्थ केडजी एवेन्यू, हंबोल्ट पार्क समेत कई इलाकों में हुईं. एक मीडिया आउटलेट के अनुसार, पिछले वीकेंड के दौरान, शहर भर में फायरिंग से आठ लोगों की मौत हो गई थी, और 42 अन्य घायल हो गए थे.

अमेरिका में फायरिंग की घटनाएं कई लोगों की जान ले चुकी है. जाहिर सी बात है कि ये घटनाएं अमेरिका के लिए चिंता का सबब रही है. एक रिसर्च, गन वायलेंस आर्काइव के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका में 2022 में अब तक 140 से अधिक सामूहिक गोलीबारी हो चुकी है. संगठन ने कहा कि वह प्रतिदिन 7,500 स्रोतों से डेटा एकत्र किया है.”

स्पुतनिक ने बताया कि बाइडेन प्रशासन ने हाल ही में बड़े पैमाने पर गोलीबारी की घटनाएं रोकने के लिए नए उपाय शुरू करने के लिए कहा था. इसमें ‘घोस्ट गन’ कल्चर को रोकने की बात भी की गई थी. बता दें कि घोस्ट गन कल्चर के तहत लोग गन के अलग-अलग भाग को अलग-अलग दुकानों से खरीदते हैं और बाद में उसे असेंबल कर गन बना लेते हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights