ग्रेटर नोएडादिल्ली/एनसीआर

भारतीय किसान संगठन एकता के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अशोक यादव के नेतृत्व में जिला अधिकारी महोदय के नाम ज्ञापन सौंपा

गाजियाबाद मोरटा गांव में डंपिंग ग्राउंड से हो रही किसानों की फसल को हो रहें भारी नुकसान के विषय में भारतीय किसान संगठन एकता के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष अशोक यादव के नेतृत्व में जिला अधिकारी महोदय के नाम ज्ञापन सौंपा

गाजियाबाद के गांव मोरटा में बने डंपिंग ग्राउंड की वजह से किसानों की फसल नष्ट हो जाने के संबंध में।

निवेदन है कि गांव मोरटा के पास बने डंपिंग ग्राउंड में डाले जा रहे कूड़ा करकट की वजह से आसपास गेहूं की खड़ी फसल बर्बाद हो गई है। इस कूड़ा करकट से एक द्रव्य रूपी रसायन बह रहा है जो कि किसानों के खेतों में जा रहा है किसानों की फसल के साथ-साथ भूमि को भी बंजर बनाने का काम कर रहा है । ना तो डंपिंग ग्राउंड के चारदीवारी की गई है डंपिंग ग्राउंड के कूड़े के ढेर से द्रव्य बह रहा है जिसके कारण किसान बीमार हो रहे हैं। किसान की खड़ी फसल नष्ट हो गई हैं। किसानो की आजीविका पर असर पड़ रहा है। किसान बिजली बिल और बच्चों के स्कूल की फीस देने मे असमर्थ हे। किसानो की आय का स्रोत ये खेती है। जो कि नष्ट हो चुकी है। अतः किसान आत्महत्या करने को मजबूर हो जाएंगे।इस जनहानी को रोकने के लिए सरकार को कड़ा कदम उठाते हुए ज्यादा से ज्यादा फसल का मुआवजा व इस डंपिंग ग्राउंड के कारण बंजर हुई भूमि का भी मुआवजा देने की कृपा करें। खेती कर रहे सभी किसानों को उचित मुआवजा देने की कृपा करें। जिससे किसान अपने आपको असहाय मेहसूस ना करे। *खेती कर रहे किसानों का ब्यौरा इस प्रकार है।

*नैन सिंह त्यागी पुत्र शेर सिंह त्यागी गांव मोरटा
भूरा त्यागी पुत्र प्रमोद त्यागी गांव बयाना व अन्य किसान भाई।*
डंपिंग ग्राउंड की चारदीवारी या कोई और उचित व्यवस्था कराने की कृपा करें इन सभी बिंदुओं को ध्यान में रखते हुए आपसे अनुरोध है जांच कराकर उचित कार्रवाई कराने की कृपा करें भारतीय किसान संगठन एकता आपका सदैव आभारी रहेगा अगर ऐसा नहीं होता है तो भारतीय किसान संगठन एकता किसान व मजदूरों के साथ मिलकर एक बड़ा आंदोलन करेगा जिसकी जिम्मेदारी शासन प्रशासन की होगी। धन्यवाद ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button