बॉलीवुडमनोरंजन

नहीं रहे टीवी एक्टर ऋतुराज सिंह, 59 साल की उम्र में हार्ट अटैक से हुई मौत

टीवी के मशहूर एक्टर ऋतुराज सिंह का कार्डियक अरेस्ट के कारण 59 साल की उम्र में निधन हो गया है। एक्टर कुछ समय से पैनक्रियाज से जुड़ी समस्याओं से जुझ रहे थे। उनके निधन की खबर से इंटरटेनमेंट जगत में दुख की लहर दौड़ पड़ी है। ऋतुराज सिंह की गिनती इंडस्ट्री के दमदार एक्टर्स में की जाती थी। उन्हें हाल ही में अनुपमा में अनुज के पिता की भूमिका निभाते देखा गया था। सिर्फ ऋतुराज सिंह ही नहीं बल्कि इससे पहले भी कई एक्टर्स की हार्ट अटैक की वजह से मौत हो चुकी है। कार्डियक अरेस्ट से जान गंवाने वाले एक्टर्स की लिस्ट में नितेश पांडे, सतीश कौशिक, सिद्धार्थ शुक्ला, राजू श्रीवास्तव, सिंगर केके जैसे तमाम बड़े स्टार्स के नाम शामिल हैं। ऐसे में ये एक बड़ा सवाल उठता है कि हार्ट अटैक की चपेट में इतने बॉलीवुड एक्टर्स और सिंगर क्यों आ रहे हैं।

एक्टर्स क्यों हो रहे कार्डियक अरेस्ट का शिकार

इन दिनों देशभर में हार्ट अटैक के मामले काफी तेजी से बढ़े हैं। यंगस्टर्स इसकी चपेट में सबसे ज्यादा आ रहे हैं। बॉलीवुड के कई स्टार्स भी कम उम्र में हार्ट अटैक की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं। ऐसे में ये जानना बेहद जरूरी है कि आखिर हार्ट अटैक के मामले इतनी तेजी से क्यों बढ़े हैं। एक्टर्स समेत यंगस्टर्स में हार्ट अटैक के बढ़ते मामलों की सबसे बड़ी वजह है फिजिकल एक्टिविटी की कमी, तनाव और अवसाद में बढ़ोत्तरी और खराब खानपान। आंकड़ों की बात करें तो भारत ही नहीं दुनिया के कई देशों में पिछले कुछ वर्षों में विशेषतौर पर कोरोना महामारी के बाद हार्ट अटैक के मामले अधिक दर्ज किए गए हैं।

आंकड़े देख रह जाएंगे हैरान

एनसीआरबी की रिपोर्ट के मुताबिक साल 2022 में दिल का दौरा पड़ने से 32,457 लोगों की मौत हुई जबकि साल 2023 में 28,413 लोग कार्डियक अरेस्ट की वजह से अपनी जान गंवा चुके हैं। भारत समेत दुनिया भर के विशेषज्ञों ने हृदय के स्वास्थ्य के पीछे कोरोना महामारी के संभावित प्रभाव को खुलकर स्वीकार किया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button