राष्ट्रीय

लेफ्टिनेंट जनरल उपेन्द्र द्विवेदी बने सेना उप प्रमुख, Army Chief बनने की दौड़ में हैं सबसे आगे

लेफ्टिनेंट जनरल एम. वी. सुचींद्र कुमार ने सोमवार को उधमपुर में स्थित उत्तरी कमान के जनरल ऑफिसर कमांडिंग-इन-चीफ का पदभार संभाल लिया। उन्होंने लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी की जगह ली है, जिन्होंने थलसेना के उप प्रमुख का पदभार संभाला है। लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी थलसेना प्रमुख जनरल मनोज पांडे की जगह लेने की दौड़ में शामिल हैं, जो 31 मई को अपने पद से सेवानिवृत्त हो जाएंगे।

भारतीय थलसेना के अतिरिक्त जन सूचना महानिदेशालय ने ‘एक्स’ पर लिखा- लेफ्टिनेंट जनरल एमवी सुचींद्र कुमार ने ध्रुव कमान की कमान संभाली और ध्रुव स्मारक में वीरों को श्रद्धांजलि अर्पित की। सैन्य कमांडर ने कमान संभालने के बाद सभी रैंकों को युद्ध तैयारियों पर ध्यान केंद्रित करने और अत्यधिक जोश व उत्साह के साथ काम जारी रखने के लिए प्रोत्साहित किया।

बता दें लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी ने 1 फरवरी 2022 को अपना कार्यभार संभाला था। उन्होंने दो साल से अधिक समय तक उत्तरी कमान का नेतृत्व किया। लेफ्टिनेंट जनरल द्विवेदी ने रविवार को कमान छोड़ने पर उधमपुर में ध्रुव युद्ध स्मारक पर वीरों को पुष्पांजलि अर्पित करते हुए उनके सर्वोच्च बलिदान को याद किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button