राशिफल

Horoscope Today 31 January: धनु, कुंभ, मीन राशि वालों को कुछ समय निकालना चाहिए, जानें 31 जनवरी का राशिफल

Aaj ka rashifal: वैसे तो आप जिस तरह का कर्म करते हैं, फल भी आपको उसी तरह मिलता है. लेकिन अगर आप अपने भविष्‍य को बेहतर बनाना चाहते हैं तो कर्म के साथ साथ लक भी काफी जरूरी है. हालांकि इसके लिए सबसे महत्‍वपूर्ण है मेहनती होना और जीवन को सकारात्‍मक सोच के साथ देखना. ऐसे में अगर आप अपने दिन की शुरुआत राशिफल को देखकर करें तो जरूरी सावधानियों से अवगत होकर कुछ अच्‍छे निर्णय ले सकते हैं. तो आइए आज पूजा चंद्रा बता रही हैं कि मेष से मीन राशिफल वाले जातकों का आज का दिन कैसा रहेगा.

मेष (21 मार्च – 19 अप्रैल)
आज आपके जीवन में प्रेम, सद्भाव और आनंद का योग है. इसलिए आप हर तरह के रिश्‍ते को पॉजिटिव सोच के साथ आगे लेकर चलेंगे. करियर में भी विकास करने की संभावना है. आपकी सेहत अच्‍छी होगी और आज आप खुश रहेंगे, चुनौतियां आएंगी लेकिन धैर्य आपका साथ देगा और आप सफल होंगे. आपका शुभ अंक 2 और इंडिगो रंग आज के लिए भाग्यशाली है. आज आप घर से निकलने से पहले मोर पंख पर जरूर नजर डालें.

वृषभ (20 अप्रैल – 20 मई):
वृषभ राशि नए संबंध से  जुड़ सकते हैं या आपका मौजूदा बंधन मजबूत बनने वाला है. करियर में सफलता का संकेत है, खर्च पर ध्यान देने और समझदारी से निवेश करने का भी समय है. यात्रा से लाभ होगा और अच्‍छी नेटवर्किंग काम आएगी. आपका भाग्यशाली अंक 66 है और गुलाबी आपका भाग्य का रंग है. रुद्राक्ष की माला आपके लिए भाग्यदायक है.

मिथुन (21 मई – 20 जून):
मिथुन जातकों के लिए संबंधों को बनाए रखने के लिए ईमानदारी और सच बोलना जरूरी है. करियर के लिहाज से नए अवसर मिलेंगे. वृषभ राशि की तरह, आपको भी धन के प्रति सचेत रहने की जरूरत है. आज आप यात्रा कर सकते हैं. शारीरिक और मानसिक सेहत के लिए खानपान का ध्‍यान रखें. भीड़भाड़ वाले इलाकों से बचें. आपका शुभ अंक 26 और भूरा रंग आपके लिए भाग्यशाली हैं.

कर्क (22 जून – 22 जुलाई):
कर्क राशि के लोग प्यार वाले रिश्‍ते में आगे बढ़ने वाले हैं. एक नई रोमांटिक साझेदारी होगी और आप खुद को अंदर से बेहतर महसूस कर पाएंगे. करियर में आपका सितारा चमकेगा. धैर्य और विश्‍वास बनाए रखें. आपका शुभी अंक 17 और चांदी रंग आपके लिए भाग्यशाली हैं. कोई नया परिचित इंसान सौभाग्य ला सकता है.

सिंह (23 जुलाई – 22 अगस्त):
सिंह राशि वालों का प्रेम जीवन शुरू होने का योग है. बस इमानदार रहें और बातचीत बनाए रखें. करियर में विकास होगा और कुछ अवसर मिलेंगे. धैर्य बनाए रखें. यात्रा से फायदा मिलेगा. आसपास हो रही चोरियों से बचें. आपका शुभ अंक 25 और नीला रंग आपके लिए भाग्यशाली हैं. अपने डेस्क पर टेबल कैलेंडर रखें.

कन्या (23 अगस्त – 22 सितंबर):
कन्या राशि वालों का किसी के साथ दिल से जुड़ाव होगा. किसी झंझट को सुलझा सकेंगे.  यात्रा से लाभ मिल सकता है, आत्मनिरीक्षण पर ध्यान दें और किसी आध्यात्मिक मार्गदर्शक से जुड़ने या आध्यात्मिक दिनचर्या का अभ्यास करने पर विचार करें. आपका लकी अंक 4 और और पीच कलर लकी कलर है. फैंसी लैंपशेड लकी रहेगा.

तुला (23 सितंबर – 23 अक्टूबर):
तुला वालों को सुझाव दिया जाता है कि वे लोगों को क्षमा करना, किसी के प्रति करुणा रखना जैसी बातों को अपने व्‍यक्तित्‍व में शामिल करें. खुद के मेंटल और फिजिकल हेल्‍थ पर ध्‍यान दें.  आपका लकी अंक 18 और लिलाक कलर आपके लिए भाग्यशाली हैं.

वृश्चिक (24 अक्टूबर – 21 नवंबर):
वृश्चिक राशि वाले इन दिनों दोस्‍त बनाने पर जोड़ देंगे और वफादारी दिखाएंगे. अपने करियर में बेहतर करने के लिए एक अच्‍छा गाइड ढूंडे और विकास के लिए एजुकेशन का सहारा लें. यात्रा के लिए यह एक अच्‍छा समय है. आपका शुभ अंक 8 और सियान रंग आपके लिए भाग्यशाली हैं. और फूल का डिज़ाइन आपके लिए लकी है.

धनु (22 नवंबर – 21 दिसंबर):
धनु राशि वाले अपने रिश्तों में खुलापन लाएं जिससे भावनात्‍मक रिश्‍ता बने. आपका नया सोच करियर में लाभ देगा. खुद की सोच पर भरोसा रखें. यात्रा फायदेमंद होगा. शुभ अंक 77 और केसरिया नारंगी रंग भाग्यशाली हैं. सागौन की लकड़ी की मेज भाग्य ला सकता है.

मकर (22 दिसंबर – 19 जनवरी):
मकर राशि वाले नए रोमांटिक रिश्‍ते में जुड़ने के लिए तैयार हो सकते हैं. अपनी क्षमताओं पर विश्‍वास रखें और लक्ष्‍य पर ध्‍यान रखें. इस तरह आप करियर में आगे बढ़ सकेंगे.  खुद से प्‍यार करें और असुरक्षा की भावना को मन से निकालें. आराम करें. आपका शुभ अंक 22 और क्रीम रंग लकी हैं. एक बड़े कॉफी मग के साथ अपने दिन की शुरुआत करना लकी हो सकता है.

कुंभ (20 जनवरी – 18 फरवरी):
कुंभ राशि वालों को रोमांटिक रिश्‍ते में सुरक्षा की भावना महसूस हो सकती है. अपने रिश्‍ते पर भरोसा रखें. करियर में कुछ अच्‍छा होगा. खुद के मेंटल फिजिकल हेल्‍थ का ध्‍यान रखें. यात्रा से आराम मिल सकता है. आपका शुभ अंक 45 और भूरा रंग भाग्यशाली हैं. मनी प्लांट भाग्यशाली हो सकता है.

मीन (19 फरवरी – 20 मार्च):
मीन राशि वालों के लिए आज का दिन प्रेम और रोमांस का होगा. नए रिश्‍ते के प्रति आकर्षण बढ़ेगा. मौजूदा रिश्‍ते मजबूत होंगे. करियर में चुनौतियां आ सकती हैं लेकिन आप उसे पार कर जाएंगे. रोमांचकारी यात्रा की संभावना है. लकी अंक 3 और गहरा भूरा रंग भाग्यशाली होगा.  लता को देखना लकी साबित होगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button