अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

मोबाइल खरीदने के लिए छात्र ने रची अपनी ही किडनैपिंग की साजिश, फिर फोन कर मां से मांगी 20 हजार की फिरौती

बांसी (सिद्धार्थनगर)। छात्र ने मोबाइल फोन के लिए खुद के अपहरण की साजिश रच डाली। स्वजन को फोन कर 20 हजार रुपये की मांग की। पुलिस ने शुक्रवार रात उसे बस्ती रेलवे स्टेशन से पकड़कर स्वजन के सुपुर्द कर दिया।

यह है पूरा मामला

गोल्हौरा थाना क्षेत्र के तेलौरा घाट के रहने वाले श्यामसुंदर निषाद का 19 वर्षीय पुत्र कन्हैया निषाद राजा रतन सेन इंटर कालेज बांसी में कक्षा 11 में पढ़ता है। बीते गुरुवार की सुबह आठ बजे साइकिल से स्कूल के लिए निकला था। साथियों ने बताया कि वह 11 बजे स्कूल में दिखा था, लेकिन रजिस्टर में उसकी उपस्थिति नहीं थी। शाम तक वह घर नहीं पहुंचा तो स्वजन ने तलाश शुरू की। रात लगभग 12 बजे उसने फोन कर मां किसमती से कहा कि उसका अपहरण कर पांच लोग ट्रेन से कहीं ले जा रहे हैं। इस पर स्वजन परेशान हो गए।

पुलिस ने मोबाइल सर्विलांस पर लगाया तो पकड़ा गया छात्र

शुक्रवार की सुबह छह बजे उसका फिर फोन आया और कहा कि उसे कानपुर के पास किसी खेत में बने मकान में रखा गया है और लोग 20 हजार रुपये मांग रहे हैं। परेशान मां थाने पहुंची और बेटे के अपहरण की तहरीर दी। पुलिस ने उसका मोबाइल सर्विलांस पर लगाया तो लोकेशन बस्ती रेलवे स्टेशन पर मिली। पुलिस ने वहां पहुंच कर उसे पकड़ लिया।

20 हजार का फोन नहीं मिला तो नाराज होकर रची साजिश

छात्र ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उसे 20 हजार का नया मोबाइल फोन लेना था, जिसके लिए घर वाले पैसा नहीं दे रहे थे। इससे नाराज हो उसने ऐसा किया। गोल्हौरा के थानाध्यक्ष बलजीत राव ने बताया कि छात्र ने जिस मोबाइल नंबर से स्वजन से बात की थी, उसे जब सर्विलांस पर लगाया गया तो उसकी लोकेशन मिल गई और बस्ती पहुंच कर उसे पकड़ लिया गया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button