अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

फंदे पर लटककर जान देने वाले प्रेमी जोड़े की नहीं पूरी हो सकी अंतिम इच्छा, सुसाइड नोट में जताई थी एक ख्वाहिश

औरैया में एक प्रेमी जोड़े ने फांसी लगाकर जान दे दी। दोनों के शव ट्यूबवेल के कमरे में साड़ी के सहारे लटके मिले। दोनों ने रस्सी से आपस में हाथ भी बांध रखे थे। घटना की जानकारी पर पुलिस अधीक्षक समेत फोर्स भी पहुंच गई। फोरेंसिक टीम ने भी मौके पर पहुंचकर साक्ष्य जुटाए।

घटना जिले के बिधूना इलाके की रविवार सुबह की है। दोनों शनिवार की रात 8 बजे अपने-अपने घर से निकले थे। इसके बाद नहीं लौटे। परिजन दोनों को तलाश रहे थे। SP चारू निगम ने बताया कि घटना की सूचना पर फोर्स पहुंच गई थी। मैंने भी घटनास्थल का निरीक्षण किया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

पॉलीटेक्निक का छात्र था युवक

बिधूना के गांव मुर्चा में शिशुपाल रहते हैं। उनकी 4 कारें हैं। वह इन्हें किराए पर चलवाते हैं और खुद भी चलाते हैं। उनके 4 बेटे शिवम, विवेक, नितिन और टिल्लू हैं। शिवम (22) सबसे बड़ा था। वह पॉलिटेक्निक कर रहा था। उनके पड़ोस में एक व्यक्ति रहते हैं। वह परचून की दुकान चलाते हैं। उनकी 3 बेटियां हैं। उनकी दूसरे नंबर की फोटो 17 साल की है। उसने पिछले साल ही 12वीं की पढ़ाई पूरी की थी। दूसरे बेटी का अफेयर 1 साल पहले शिवम से हो गया। दोनों एक ही बिरादरी के भी थे। दोनों के घर भी अगल-बगल ही हैं।

आगे की कहानी युवक के भाई की जुबानी…

युवक के रिश्ते के भाई प्रमोद ने बताया ‘”रात से ही शिवम घर से कहीं चला गया। उसकी तलाश हो रही थी। सुबह करीब 9 बजे उसकी तलाश में मैं घर से 100 मीटर दूर खेत पर पहुंचा। खेत में ही ट्यूबवेल भी है। देखा तो कुंडी बाहर से खुली हुई थी। दरवाजा अंदर से बंद था। कई बार आवाज दी लेकिन कोई नहीं बोला। इसके बाद दीवार में लगी खिड़की से झांक कर देखा तो शिवम और गांव की लड़की की लाश साड़ी के सहारे लटक रही थी। दोनों के शव टीन शेड के कुंडे के सहारे अलग-अलग फंदे से लटक रहे थे। दोनों के हाथ आपस में बंधे हुए थे। इसके बाद तत्काल इसकी सूचना परिजनों और पुलिस को दी गई।

घटना की जानकारी होते ही SP चारू निगम, CO महेंद्र प्रताप सिंह और कोतवाल राम सहाय समेत फोर्स मौके पर पहुंचे गई। पुलिस ने फोरेंसिक टीम को भी मौके पर बुला लिया। इसके बाद दोनों के शवों को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया गया।

परिजन बोले-हमें नहीं थी कोई जानकारी

युवक और युवती के परिजनों ने बताया “हमें दोनों के प्रेम प्रसंग के बारे में कुछ नहीं मालूम है। रात को अचानक दोनों घर से निकल गए थे। जब नहीं लौटे तो हम उनकी तलाश करने लगे। पूरी रात उनके बारे में कोई जानकारी नहीं हो पाई। सुबह हम पुलिस के पास गुमशुदगी दर्ज कराने के लिए जाने वाले थे। इस बीच दोनों की लाश मिल गई”

प्रेम संबंध का हो रहा था विरोध

पड़ोसियों ने बताया “दोनों के परिजनों को उनके प्रेम संबंधों की जानकारी थी। वे दोनों के अफेयर का विरोध कर रहे थे। युवक और किशोरी अपने-अपने परिजनों को मनाने की कोशिश कर रहे थे। परिजन बराबर दोनों की निगरानी कर रहे थे। जब उन्हें लगा कि दोनों एक नहीं हो पाएंगे तो उन्होंने जान दे दी।”

हूबहू पढ़िए सुसाइड नोट

आत्महत्या से पहले दोनों प्रेमियों ने परिजनों के लिए एक सुसाइड नोट भी छोड़ा। इसमें लिखा है “हम दोनों जो कदम उठाने जा रहे हैं, उसमें किसी की कोई गलती नहीं है। न हमारे घर वालों ने कुछ कहा है। दोनों एक-दूसरे के बिना नहीं रह पाएंगे। अगर हमारी आत्मा की शांति चाहते हो तो हमारी लाश को अलग-अलग मत करना। जहां भी ले जाना साथ-साथ लगा देना।”

घर से मां की साड़ी लेकर गई थी किशोरी

पुलिस की जांच में यह बात सामने आई है कि किशोरी और युवक ने घर से ही एक साथ जान देने का फैसला ले लिया था। दोनों एक ही समय पर घर से निकले थे। किशोरी घर से मां की साड़ी भी लेकर पहुंची थी। इसी साड़ी को ट्यूबवेल के कमरे में कुंडे से बांधा गया। इसके बाद 2 फंदे बनाए गए। इसके बाद प्रेमी-प्रेमिका इस पर झूल गए।

बड़ी बहन भी छोड़ गई थी घर

स्थानीय लोगों ने बताया कि किशोरी की एक बड़ी बहन है। उसका भी इलाके के एक युवक से अफेयर चल रहा था। युवक उसी की बिरादरी का था। परिजन शादी के लिए नहीं माने तो वह प्रेमी के साथ 10 साल पहले घर से चली गई थी। इसके बाद से उसका कुछ पता नहीं चल पाया।

रात 11:43 बजे अपलोड की तस्वीर

शिवम और किशोरी ने शनिवार की देर रात एक साथ सेल्फी ली। इसके बाद शिवम ने रात में 11:43 बजे इस तस्वीर को अपने फेसबुक अकाउंट पर अपलोड कर दिया। इसमें दोनों उदास नजर आ रहे हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button