अंतर्राष्ट्रीय

खालिस्तानी आतंकी हरदीप निज्जर के हत्यारों का जल्द होगा खुलासा, कनाडा पुलिस को मिला बड़ा सबूत

खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर (Hardeep Nijjar) की हत्या के मामले में कनाडाई पुलिस (India Canada Relations) दो लोगों की गिरफ्तारी के करीब है, क्योंकि वे अभी भी इसी देश में हैं. द ग्लोब एंड मेल अखबार के अनुसार, दोनों संदिग्ध पुलिस की नजर में हैं और उम्मीद है कि कुछ ही हफ्तों में दोनों को पकड़ लिया जाए. अज्ञात सूत्रों के मुताबिक- निज्जर की हत्या के बाद भी दोनों संदिग्ध हत्यारों ने अभी तक कनाडा नहीं छोड़ा और पुलिस की उन पर नजर है.

कनाडा के बयान के बाद भारत-कनाडा के संबंधों तल्खी

बता दें कि भारत और कनाडा के संबंधों में उस समय तल्खी आ गई थी, जब कनाडाई प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो ने 18 जून को सरे शहर में एक गुरुद्वारे के बाहर हुई खालिस्तानी आतंकी निज्जर की हत्या में भारतीय एजेंटों की संभावित संलिप्तता के बारे में बयान दिया था. भारत ने 2020 में निज्जर को आतंकवादी घोषित किया था. भारत ने ट्रूडो के आरोपों को “बेतुका” और “प्रेरित” बताकर खारिज कर दिया था. इस रिपोर्ट में कहा गया है कि औपचारिक रूप से आरोप दायर होने के बाद पुलिस हत्यारों की कथित संलिप्तता और भारत सरकार से उनके संबंधों के बारे में विवरण का खुलासा करेगी.

भारत ने कनाडा के साथ रिश्तों को लेकर हाल ही में कही थी ये बात

गौरतलब है कि कनाडा के साथ रिश्तों को लेकर भारत ने एक बार फिर से खुलकर बात की थी. पिछले सप्ताह ही भारत की तरफ से कहा गया कि कनाडा को लेकर उसका प्रमुख मुद्दा उस देश में सक्रिय देश विरोधी तत्वों को दी गई जगह को लेकर है. साथ ही उसने उम्मीद जताई कि वह भारत विरोधी तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करेगा.विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने मीडिया से बातचीत में कहा कि भारत को उम्मीद है कि कनाडा अलगाववादियों और भारत विरोधी तत्वों के खिलाफ कार्रवाई करेगा. बागची ने कहा कि अब भी मुख्य मुद्दा यह है कि अलगाववादियों और भारत विरोधी तत्वों को दी जा रही जगह है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button