अपराधग्रेटर नोएडा

नोएडा से गायब हुई युवती 50 से अधिक CCTV फुटेज खंगालने के बाद सूरत के ब्यूटी पार्लर में काम करती मिली, कई शहरों में पुलिस ने की तलाश

नोएडा थाना सेक्टर-49 पुलिस द्वारा करीब एक सप्ताह पहले एक सोसाइटी से लापता हुई युवती को गुजरात के सूरत जिले से सकुशल बरामद कर लिया गया है। युवती की तलाश में जुटी पुलिस ने आस-पास के कई जिलों और राज्यों में तलाश करने और 50 से अधिक सीसीटीवी फुटेज खंगालने के साथ ही इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस की सहायता से यह कामयाबी हासिल की है। युवती ने बताया कि परिजनों से नाराज होकर चली गई थी तथा सूरत में एक पार्लर में काम कर रही थी।

पुलिस अधिकारियों ने कहा कि 21 वर्षीय युवती मानसी बंगा जो नोएडा सेक्टर 50 में अपनी बहन और जीजा के साथ रहती थी, कुछ दिन पहले संदिग्ध परिस्थितियों में अचानक लापता हो गई थी। पुलिस द्वारा कई राज्यों में तलाश करने और दर्जनों सीसीटीवी फुटेज खंगालने के बाद उसे गुजरात के सूरत में ट्रैक किया गया, जहां वह एक ब्यूटी पार्लर में काम करती पाई गई।

एक पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि वह अपनी बहन और जीजा के साथ लड़ाई के बाद घर से निकली थी। उसने पुलिस को बताया कि वह गुस्से में थी और उसने उन्हें यह नहीं बताया कि वह कहां जा रही है। अधिकारी ने बताया कि इसके बाद सेक्टर-49 पुलिस थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसके बाद इंस्पेक्टर विनोद कुमार सिंह की निगरानी में नोएडा के भीतर और बाहर कई जगहों पर तलाश की गई।

प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस टीमों ने गाजियाबाद, मुरादाबाद, चंडीगढ़, अंबाला और आसपास के कई शहरों और कस्बों सहित संभावित स्थानों पर महिला की तलाश की। 50 से अधिक सीसीटीवी फुटेज का विश्लेषण किया गया और महिला के ठिकाने के बारे में सुराग पाने के लिए इलेक्ट्रॉनिक निगरानी का भी इस्तेमाल किया गया।

अंततः इस मामले की जांच कर रही पुलिस टीमों को एक लीड मिली कि वह गुजरात के सूरत में हो सकती है। पुलिस अधिकारी ने कहा कि गुरुवार को सूरत में महिला का पता लगा लिया गया। वह वहां एक पार्लर में काम करती पाई गई। पुलिस उसे नोएडा वापस लाई और अपने परिवार से मिलाया गया।

नोएडा से संदिग्ध हालातों में महिला के लापता होने के मामले ने यहां के स्थानीय लोगों में हलचल पैदा कर दी थी। स्थानीय लोगों के समूहों ने पुलिस से इस मामले में त्वरित कार्रवाई की मांग की थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights