अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

रालोद नेता को युवती ने की अश्लील काल, वीडियो काल करके मांगे रुपये, अब कर रही ब्लैकमेल

  • गिरोह वाट्सएप पर कॉल उठाते ही बना लेता हैं अश्लील वीडियो

सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर आप एक्टिव हैं तो सावधान हो जाएं। अपनी जन्मतिथि, मोबाइल नंबर और ई-मेल पता आदि सार्वजनिक ना करें। न ही अनजान नंबरों से आने वाले वाट्सएप सहित अन्य कॉल उठाए। वरना ऑनलाइन ठगी हो सकती है। बदमाश वाट्सएप या अन्य सोशल मीडिया पर वीडियो कॉल कनेक्ट होते ही अश्लील हरकत दिखा सामने वाले के साथ स्क्रीन रिकॉर्ड कर रहे है।

बाद में अश्लील फोटो-वीडियो को संबंधित व्यक्ति को ब्लैकमेल करने के नागौर सहित प्रदेश में कई चौंकाने वाले मामले सामने आए है। नागौर के अलग-अलग थानों में दर्ज हुई रिपोर्ट से सामने आया कि ऐसी हरकत करने वाले युवकों का गिरोह बड़े स्तर पर सक्रिय है। पीडितों के अनुसार उनके वाट्सएप पर अनजान नंबरों से कॉल आया।

उन्होंने उठाया तो सामने स्क्रीन पर युवती सीधे अश्लील हरकतें करने लगी। ऐसे में उन्होंने उनके साथ इसकी रिकॉर्डिंग कर ली गई। चूंकि स्क्रीन पर पीड़ित की भी फोटो आ जाती थी और दूसरे बाॅक्स में युवती की अश्लील हरकत करते फोटो दिखती थी। बदमाश इसके बाद वाट्सएप पर भेजकर अश्लील वीडियो को वायरल करने की धमकी दे रुपए एंठने का प्रयास किया।

गिरोह नागौर सहित कई जिलों में बना चुका है शिकार, ऑनलाइन ब्लैकमेलिंग करके ठगने का ऐसे चलता है खेल

गिरोह के आरोपी इस काम को बड़े ही शातिराना अंदाज में अंजाम देते है। वो किसी भी सीरीज के नंबर के पीछे के दो अंकों को बदलकर डायल करते रहते है। दूसरा तरीका वाट्सएप, फेसबुक या ट्विटर जैसे अकाउंट से नंबर चुरा लेेते है। इसके बाद वो उनका नंबर सेव कर लेते है। इसके बाद संबंधित को कॉल कर अपने जाल में फंसाते है।

अश्लील हरकत दिखाने अपनाते 2 तरीके

1. शातिर किसी काे वीडियाे काॅल करने से पहले सामने वालाें काे अश्लीलता दिखाने 2 तरीके अपनाते है। पहला किसी युवती को सेलेक्ट कर उसे वीडियो कॉल करवाते है। जैसे ही अनजान वीडियो यूजर उठाता है तो वह अश्लील हरकत करने लगते है।

2. दूसरा तरीका किसी फोन या कंप्यूटर पर ब्लू फिल्म चला वीडियो कॉल करते ही उन्हें यह स्क्रीन पर दिखाते, कॉल रिसीव करने वाले को लगता है सामने कोई युवती अश्लील हरकत कर रही है। ऐसे में कुछ सैकंड की क्लिप रिकाॅर्ड हो जाती है।

फर्जी आईडी कार्ड से ले रखा था सिमकार्ड

आराेपी जिस नंबर से युवक या युवतियों को कॉल करते है फर्जी आईडी पर सिमकार्ड ले रखे हाेते है। पुलिस काे उस तक पहुंचने में काफी मेहनत करनी पड़ती है। पुलिस सर्विलांस टीम की मदद से आराेपी तक पहुंच पाती है।

इन 2 उदाहरण से समझिए… ठगी का पूरा गणित

केस 1 – नागौर:वकील की अश्लील वीडियो बना वायरल की धमकी

12 अगस्त को एडवोकेट हरिराम ने कोतवाली में रिपोर्ट दी कि उनके वाट्सएप नंबर पर किसी अनजान महिला ने काॅल किया। उसके बाद उन्होंने उनके वीडियो बना लिए। कुछ ही सैकंड में बनाए गए अश्लील वीडियो काे उन्हें साेशल मीडिया पर वायरल करने की धमकी दी गई। इसके लिए महिला की ओर से उनसे बड़ी रकम की डिमांड की गई। पुलिस ने आईटी एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज किया।

केस 2 – 30 सैकंड का वीडियो दोस्तों को भेजा

नवलगढ़ के परसरामपुरा के एक युवक के पास मैसेंजर पर कॉल आया। सामने एक युवती थी। युवती अश्लील बातें करने लगी और अपने कपड़े उतार दिए। इस दौरान युवक उसे देखता रहा। युवती ने इसका वीडियो बना लिया। यह वीडियो 30 सैकंड का था। कॉल खत्म होने के कुछ ही देर बाद युवक के व्हाट्सएप नंबर पर युवती ने यह वीडियो भेजकर पैसे मांगे। युवक ने एक रुपया देने की बात कही तो युवती ने वीडियो यू ट्यूब पर अपलोड करने की धमकी दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights