अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

रायबरेली में हैवान बना पिता, मां के सामने चाकू से बेटी की गला रेतकर कर दी हत्‍या

रायबरेली: समाज में आज भी प्रेम संबंधों को अच्छा नहीं माना जाता, घरवालों हो या पड़ोसी इस रिश्ते को स्वीकर नहीं कर पाते। राज्य समेत देश के अन्य हिस्सों में अभी भी यही कहानी है। ऐसा ही मामला प्रदेश के रायबरेली जिले से सामने आया है। यहां पर एक पिता ने हैवान बन कर अपनी ही बेटी का गला काट कर मौत के घाट उतार दिया। रायबरेली के गांव खुसरुपुर की यह घटना है। शुक्रवार की सुबह एक पिता ने बेटी के प्रेम संबंधों के बारे में जानकर उसकी गला रेतकर हत्या कर दी। इस घटना से पूरे क्षेत्र में सनसनी फैल गई।

बेटी को पहले ही समझा चुका था आरोपी पिता

आरोपी पिता विजय कुमार की 16 साल की बेटी ज्योति का एक युवक के साथ प्रेम प्रसंग चल रहा था। यह बात उसके पिता को पता चली तो बेटी को कई बार मना किया लेकिन वह नहीं मानी। जिसके बाद उसने पिता को मौत के घाट उतारने का फैसला ले लिया। पिता के मना करने के बाद भी मृतक बेटी ज्योति ने युवक से मिलना बंद नहीं किया, अक्सर मिलती रहती थी। इसी को लेकर विजय अपनी बेटी से काफी नाराज रहता था। शुक्रवार की सुबह विजय समेत उसकी पत्नी सियापति खेत में काम करने गए थे। करीब 8.30 बजे उनकी बेटी ज्योति खाना लेकर खेत पहुंची तो उसने अपने पिता से अपना आधार कार्ड मांगा। विजय को इस बात में शंका हुई कि ज्योति उसी लड़के के साथ भाग कर शादी करना चाहती है।

पुलिस ने मृतक बेटी के पिता को किया गिरफ्तार

बेटी ज्योति के आधार कार्ड मांगने पर पिता ने खूब डांटा लेकिन फिर बाद में चाकू से उसका गला रेतकर हत्या कर दी। मृतक की मां ने बेटी को बचाने की कोशिश की लेकिन वह नाकाम रही। इस वारदात की सूचना आसपास के खेतों में काम कर रहे लोगों ने दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया और आरोपी पिता को गिरफ्तार कर लिया। थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह ने बताया कि उसकी पत्नी की तहरीर पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights