ग्रेटर नोएडा

भारतीय जनता युवा मोर्चा का जिला प्रशिक्षण वर्ग ग्रेटर नोएडा स्थित जी.एन.आई.ओ.टी. कॉलेज में युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष राज नागर के नेतृत्व में आयोजित किया गया

आज दिनांक 15 अक्टूबर 2022 को भारतीय जनता युवा मोर्चा का जिला प्रशिक्षण वर्ग ग्रेटर नोएडा स्थित जी.एन.आई.ओ.टी. कॉलेज में युवा मोर्चा जिला अध्यक्ष राज नागर के नेतृत्व में आयोजित किया गया।
जिला प्रशिक्षण वर्ग कुल 4 सत्रों में सम्पन्न हुआ। पूरे दिन चले इस सत्र में विभिन्न विषयों पर चिन्तन किया गया।

उद्घाटन सत्र में मुख्य वक्ता के रूप में जिला गौतमबुद्ध नगर के प्रभारी, विधान परिषद सदस्य एवं प्रदेश उपाध्यक्ष भाजपा उ.प्र. सत्यपाल सिंह सैनी जी का उद्बोधन हुआ। संघ विचार परिवार के विषय पर बोल हुए सत्यपाल सिंह सैनी जी ने संघ परिवार, भाजपा और अन्य अनुसानगहीक संगठनों के बारे में विस्तार से चर्चा की। उन्होंने कहा की सभी स्वयंसेवक भारत निर्माण में अपना सहयोग विभिन्न क्षेत्रों में दे रहे हैं।

दूसरे सत्र में उत्तर प्रदेश सरकार में पूर्व राज्य मंत्री रहे नवाब सिंह नागर ने केंद्र एवं प्रदेश सरकार की योजनाओं से कार्यकर्ताओं को अवगत कराया। उन्होंने कहा कि सरकार की योजनाओं का लाभ अब पंक्ति में खड़े आखिरी व्यक्ति को भोई मिलता है। सरकार की योजनाओं से लाकों परिवार लाभान्वित हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भी सरकार ने हर जरूरतमन्द की मदद करने का जिम्मा उठाया और जनता की हरसंभव मदद की।

तीसरे सत्र में साहिबाबाद विधानसभा क्षेत्र से विधायक सुनील कुमार शर्मा ने भाजपा का इतिहास के बारे में बताते हुए जनसंघ से भाजपा तक का सफर पार्टी ने किन चुनौतियों मे पूर्ण किया एवं 2 सीट से अब प्रचंड बहुमत की पार्टी बनने की पार्टी की यात्रा से प्रतिभागियों को अवगत कराया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से श्यामा प्रसाद मुखर्जी के एकात्म मानववाद एवम विभिन्न वरिष्ठ कार्यकर्ताओं से सीख की सलाह के साथ पार्टी के निर्णयों का सदैव ही सम्मान करने की सीख कार्यकर्ताओं को दी।

अंतिम सत्र में उत्तर प्रदेश कृषि अनुसंधान परिषद के अध्यक्ष/राज्यमंत्री कैप्टन विकास गुप्ता ने संघ के अनुसानघक संगठनों एवं उनके द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में सतत किए जा रहे कार्यों के बारे में बताया।

उद्घाटन सत्र की अध्यक्षता युवा मोर्चा गौतमबुद्ध नगर के जिला अध्यक्ष राज नागर ने की।
अलग अलग सत्रों की अध्यक्षता जिला उपाध्यक्ष अनुराग शर्मा, संदीप भाटी एवं प्रवासी के तौर पर जिले में आए भाजयुमो पश्चिम क्षेत्र के क्षेत्रीय मंत्री अचिन गौतम ने की।
कार्यक्रम का संचालन जिला महामंत्री चेतन वशिष्ठ एवं योगराज रावल ने किया।

वर्ग में जिले की समस्त कार्यकारिणी एवं सभी मण्डल अध्यक्ष व महामंत्री उपस्थित रहे। वर्ग में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य ऋषभराज शर्मा, सतवीर भाटी एवं क्षेत्रीय कार्यालय प्रभारी श्याम रावत भी उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights