खेलमनोरंजन

सुमित अंतिल ने तोड़ा जैवलिन का वर्ल्ड रिकॉर्ड, भारत को दिलाया गोल्ड

नई दिल्‍ली। सुमित अंतिल और पुष्‍पेंद्र सिंह ने चौथे एशियन पैरा गेम्‍स के तीसरे दिन पुरुष जेवलिन थ्रो- एफ64 के फाइनल में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए गोल्‍ड व ब्रॉन्‍ज मेडल अपने नाम किए।

सुमित अंतिल ने 73.29 मीटर के थ्रो के साथ एशियन पैर गेम्‍स रिकॉर्ड, वर्ल्‍ड रिकॉर्ड और एशियन रिकॉर्ड तोड़ा। सुमित ने दिन के अपने तीसरे प्रयास में इस मार्क पर पहुंचे और गोल्‍ड मेडल जीता। श्रीलंका के अरचचिगे समित ने 62.42 मीटर के थ्रो के साथ सिल्‍वर मेडल जीता। पुष्‍पेंद्र सिंह ने 62.06 मीटर के थ्रो के साथ ब्रॉन्‍ज मेडल अपने नाम किया।

भारत ने एशियन पैरा गेम्‍स में अब तक कुल 36 मेडल जीत लिए हैं, जिसमें 10 गोल्‍ड, 12 सिल्‍वर और 14 ब्रॉन्‍ज मेडल शामिल हैं। भारत पांचवें स्‍थान पर काबिज है। भारतीय दल की कोशिश पहले दिन की सफलता को दोहराने की होगी जब उसने 6 गोल्‍ड, 6 सिल्‍वर और 5 ब्रॉन्‍ज सहित कुल 17 मेडल जीते थे।

इस बार भारत ने 303 एथलीट्स का दल (191 पुरुष और 113 महिला) को एशियन पैरा गेम्‍स में भेजा है जो कि अब तक का सबसे बड़ा दल है। याद दिला दें कि 2018 एशियन पैरा गेम्‍स में भारत ने 190 एथलीट्स का दल भेजा था और कुल 72 मेडल जीते थे। इसमें 15 गोल्‍ड शामिल थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button