अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

लखनऊ विश्‍वविद्यालय के हॉस्‍टल में छात्रा ने की आत्‍महत्‍या, खुद बनाया अपनी मौत का वीडियो

लखनऊ यूनिवर्सिटी के तिलक हॉस्टल में आज उस वक्त अफरा-तफरी का माहौल बन गया जब अंशिका नाम की छात्रा की दोस्त ने हॉस्टल में फोन कर उसके सुसाइड करने की खबर दी. जानकारी के मुताबिक, घटना करीब शाम 5:00 बजे की है. जब एक लड़की ने हॉस्टल में फोन कर अपनी रूममेट अंशिका के आत्महत्या करने की बात बताई.

लखनऊ विश्वविद्यालय के बैचलर इन फाइन आर्ट्स विषय के पांचवें सेमेस्टर की प्रयागराज निवासी छात्रा अंशिका गुप्ता ने आज शाम करीब 5 बजे आत्महत्या कर ली. छात्रा ने पंखे से लटककर अपनी जान दे दी थी. इस घटना की जानकारी अंशिका की दो दोस्तों को तब हुई जब वह दोनों घूमने के लिए हजरतगंज गई थी. इस दौरान उसके नंबर पर अंशिका के दोस्त ऋतिक ने फोन कर जानकारी दी थी.

आज ही खत्म हुई थी परीक्षा

कॉलेज प्रशासन के मुताबिक, अंशिका की आज सेमेस्टर की परीक्षा खत्म हुई थी. जिसके बाद वो गोमती नगर घूमने गई थी. गोमती नगर से लौट के आने के बाद अंशिका ने खाना खाया और उसके बाद अपने कमरे में थी. इस दौरान उसकी दो रूममेट हजरतगंज घूमने गई थी. रूममेट्स ने कालेज प्रशासन को जानकारी दी कि उनके नंबर पर ऋतिक नाम के लड़के का फोन आया जिसने अंशिका के आत्महत्या करने की खबर उनको दी.

वाराणसी का रहने वाला ऋतिक 

ऋतिक ने अंशिका की दोस्तों को बताया कि अंशिका ने कॉल पर आत्महत्या की है. इसके बाद दोस्तों के होश उड़ गए. उन्होंने आनन-फानन में हॉस्टल प्रबंधन को फोन किया और उसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. अंशिका की दोस्तों ने ऋतिक के बारे में हॉस्टल प्रबंधन को बताया कि ऋतिक वाराणसी का रहने वाला है. उन्होंने अंशिका को ऋतिक से बात करते हुए ही उन दोनों के रिश्ते के बारे में जाना था.

दोनों में चल रही थी नाराजगी

छात्रा की दोस्त ने ये भी बताया है कि पिछले कुछ दिनों से ऋतिक और अंशिका के बीच में नाराजगी चल रही थी. जानकारी के मुताबिक ऋतिक लखनऊ विश्वविद्यालय का छात्र नहीं है. मामले में हजरतगंज थाने के एसएचओ का कहना है कि लड़की ने कमरा बंद करके अंदर से पंखे पर लटक कर सुसाइड कर लिया था. घटना के दौरान लड़की की दो दोस्त बाहर गई हुई थीं. उन्होंने बताया कि मृतका के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है और परिजनों को सूचना दी गई है. परिजनों प्रयागराज से आ रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button