अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

गोरखपुर से लखनऊ जा रही वंदे भारत ट्रेन पर चौथी बार पथराव, खिड़की का शीशा टूटा

वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन (Vande Bharat Express) पर पथराव की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रही हैं. इस बार असामाजिक तत्वों ने उत्तर प्रदेश के बाराबंकी के सफेदाबाद रेलवे स्टेशन के पास पथराव की घटना को अंजाम दिया है, जिससे ट्रेन के एक कोच का शीशा टूट गया. ट्रेन गोरखपुर से लखनऊ जा रही थी. वहीं,रेलवे के अधिकारी घटना की जांच कर रहे हैं.

बताया जा रहा है कि असामाजिक तत्वों ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के कोच नंबर सी-2 को निशाना बनाया. पथराव में सीट नंबर 3 और 4 के पास वाली खिड़की के शीशे टूट गए. वहीं, इस घटना से यात्रियों में हड़कंप मच गया. हालांकि, ट्रेन का परिचालन प्रभावित नहीं हुआ. ट्रेन जब लखनऊ स्टेशन पर रूकी तो यात्रियों ने रेलवे सुरक्षा बल के एस्कॉर्ट टीम को भी घटना से अवगत कराया.

रेलवे के अधिकारी घटना की जांच में जुटे

घटना की जानकारी मिलने के बाद रेल पुलिस ट्रेन के उस कोच में पहुंची, जिसकी खिड़कियों के शीशे टूटे थे. अब ट्रेन में लगे सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को भी खंगाला जा रहा है, ताकि आरोपियों के बारे में कुछ पता चल सके. रेलवे के अधिकारियों ने कहा कि जिसने भी ये हरकत की है, उन्हें बख्शा नहीं जाएगा.

हालांकि, यह कोई पहली घटना नहीं है. इससे पहले गोरखपुर से लखनऊ आने-जाने के दौरान वंदे भारत ट्रेन पर तीन बार पत्थरबाजी हो चुकी है. उत्तर रेलवे लखनऊ मंडल के डीआरएम डॉ मनीष थपल्याल का कहना है कि मामला संज्ञान में आया है. रेलवे के अधिकारी घटना की जांच कर रहे हैं.

पहले भी ट्रेन पर पथराव की कई घटनाएं हो चुकी हैं

इससे पहले इसी साल जून में वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव हुआ था. असामाजिक तत्वों ने अयोध्या के सोहावल के पास ट्रेन पर पथराव किया था. वहीं, इसी साल कर्नाटक में भी वंदे भारत ट्रेन पर पथराव किया गया था. वहीं, इस साल फरवरी में कृष्णराजपुरम-बेंगलुरु छावनी रेलवे स्टेशन के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस पर पथराव हुआ था. हालांकि, इस घटना में कोई घायल नहीं हुआ था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights