खेलमनोरंजन

विराट कोहली को लेकर सौरव गांगुली ने दी बड़ी प्रतिक्रिया, कहा- ‘वो बहुत झगड़ा करते हैं’

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली और भारतीय क्रिकेट टीम के टेस्ट कप्तान विराट कोहली के बीच विरोधाभासी बयानों के कारण विवाद की स्थिति बनी हुई है. टीम के कप्तान कोहली ने हाल ही में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में टी20 की कप्तानी छोड़ने के फैसले पर बोर्ड अध्यक्ष सौरव गांगुली के दिए बयान को गलत बताया था और कहा था कि उन्हें कप्तानी छोड़ने से किसी ने नहीं रोका. इसके बाद से ही बोर्ड और कप्तान आमने-सामने हैं. हालांकि, सौरव गांगुली ने कोई भी बयान जारी करने के बजाए इस मुद्दे पर सिर्फ इतना कहा था कि बीसीसीआई इससे निपटेगी, लेकिन अब गांगुली ने कोहली के एटीट्यूड को लेकर बड़ा बयान दिया है और कहा है कि वह झगड़ा काफी करते हैं.

समाचार चैनल की रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने शनिवार 18 दिसंबर को एक कार्यक्रम के दौरान ये बात कही. गुरुग्राम में हुए एक कार्यक्रम में टीम इंडिया के पूर्व कप्तान गांगुली ने कोहली को लेकर ये बड़ी बात कही. हालांंकि, गांगुली ने ये बात सीधे तौर पर विराट कोहली के साथ हालिया टकराव के संबंध में नहीं कही, लेकिन इशारों-इशारों में पूर्व भारतीय कप्तान ने अपने मन की बात भी रख दी.

असल में इस कार्यक्रम के दौरान दर्शकों में मौजूद किसी शख्स ने गांगुली से सवाल पूछा कि उन्हें किस क्रिकेटर का एटीट्यूड सबसे ज्यादा पसंद है. इसके जवाब में बीसीसीआई अध्यक्ष ने कहा, “मुझे विराट कोहली का एटीट्यूड बहुत अच्छा लगता है, लेकिन वह बहुत झगड़ा करता है.” इसके अलावा गांगुली से ये भी पूछा गया कि वह जिंदगी में इतना तनाव कैसे झेलते हैं, तो उन्होंने मजाकिया अंदाज में कहा- “जिंदगी में कुछ भी तनाव नहीं है. तनाव सिर्फ पत्नी और गर्लफ्रेंड देते हैं.”

फिलहाल तो गांगुली ने इशारों-इशारों में ही विराट कोहली को लेकर अपने मन की बात रख दी है. हालांकि, बोर्ड अभी कोहली के मुद्दे पर कुछ भी प्रतिक्रिया देने को तैयार नहीं है. 15 दिसंबर को कोहली की प्रेस कॉन्फ्रेंस से मचे बवाल के बाद बीसीसीआई मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा की प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए जवाब देने की तैयारी में था, लेकिन फिर इसे रोक दिया गया. रिपोर्ट्स में दावा किया गया, कि कोहली के जवाबों से बोर्ड मेें काफी नाराजगी है और खुद गांगुली काफी गुस्से में हैं. हालांकि, टीम इंडिया के अहम साउथ अफ्रीका दौरे से ठीक पहले उपजे इस विवाद को बीसीसीआई फिलहाल आगे नहीं बढ़ाना चाहती और इसलिए गांगुली ने भी कहा था कि बोर्ड इस मामले में कोई प्रेस कॉन्फ्रेंस या प्रेस रिलीज जारी नहीं करेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights