अपराधराष्ट्रीय

प्लेन में स्मोकिंग और रोड पर दारू: बॉबी कटारिया ने पूछा-स्कैनिंग के बाद भी लाइटर घुसा कैसे?

नई दिल्ली। यू-ट्यूबर और बाडी बिल्डर बाबी कटारिया लगातार विवादों में फंसता जा रहा है। स्पाइसजेट की उड़ान में धूमपान करते उसका एक वीडियो इंटरनेट मीडिया पर सामने आने के बाद उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने गुरुवार को घटना की जांच के आदेश दिए हैं। उत्तराखंड के देहरादून में बीच सड़क पर कुर्सी-मेज लगाकर शराब पीने और बुलेट दौड़ाने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है।

यात्रियों को विमान में लाइटर ले जाने या धूमपान करने की अनुमति नहीं है, लेकिन वायरल वीडियो में कटारिया को विमान में सिगरेट जलाते और धूमपान करते देखा जा सकता है। गुरुवार को ट्विटर पर वीडियो पोस्ट किए जाने के बाद सिंधिया ने कहा कि इस तरह के खतरनाक व्यवहार को सहन नहीं किया जाएगा। घटना की जांच की जा रही है।

स्पाइसजेट ने दी सफाई

विवाद बढ़ने पर स्पाइसजेट को सफाई देनी पड़ी। उसके अनुसार वीडियो 20 जनवरी का है, जब विमान एसजी706 को दुबई से नई दिल्ली के लिए उड़ान भरना था। किसी भी क्रू की इस पर नजर नहीं गई। बाबी के खिलाफ गुरुग्राम के उद्योग विहार में शिकायत दी गई थी और 15 दिनों के लिए नो फ्लाइंग लिस्ट में भी डाला गया था।

बड़ा सवाल, क्यों नहीं गई नजर

स्पाइसजेट के क्रू की कार्यप्रणाली पर भी सवाल उठ रहे हैं। जब आरोपित धूमपान कर रहा था, तब उसके धुएं की गंध किसी ने क्यों नहीं महसूस की, जब यात्रियों ने विमान में प्रवेश करना शुरू कर दिया था, तब क्रू के सदस्य का ध्यान कहां था। दुबई एयरपोर्ट पर तलाशी के दौरान उसके पास लाइटर होने का पता क्यों नहीं चल सका।

स्पाइसजेट के एक विमान में धूमपान करते दिखे बाडी बिल्डर बाबी कटारिया। वीडियो ग्रैब

शराब के नशे में दौड़ाई बुलेट

उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने बताया कि कुछ दिन से इंटरनेट मीडिया पर वीडियो वायरल हो रहा था, जिसमें एक युवक बीच सड़क पर कुर्सी-मेज लगाकर यातायात को बाधित करते हुए शराब पीता नजर आ रहा है। जांच में पाया गया कि वीडियो मसूरी-किमाड़ी रोड पर बनाई गई है, जिसे बाबी कटारिया ने इंटरनेट मीडिया पर डाला है। बाबी 23 जुलाई को देहरादून आया था। 25 को वह डाकरा निवासी गौरव खंडेलवाल के साथ किमाड़ी गांव के निकट घूमने गया था। इसी दौरान उसने सड़क को बाधित कर शराब पी और तेजी से बुलेट दौड़ाई। डीजीपी ने कहा कि उक्त वीडियो बाबी ने इंटरनेट मीडिया पर जानबूझकर वायरल किया। कैंट कोतवाली के निरीक्षक शंकर सिंह बिष्ट ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया है।

विवाद बढ़ने पर बॉबी कटारिया ने दी सफाई

वीडियो वायरल होने के बाद अब बॉबी कटारिया ने इस पर सफाई दी है। बॉबी कटारिया ने कहा कि यह दोनों वीडियो उन्होंने खुद की बायोपिक के लिए शूट किए थे। ये वीडियो डमी प्लेन का है। बॉबी कटारिया ने बताया कि डमी प्लेन वाला वीडियो वर्ष 2019-20 में दुबई में शूट किया गया था। इस प्लेन में सवार दिख रहे लोग भी उनकी ही टीम के हैं। उन्होंने कहा कि किसी भी एयरलाइंस द्वारा उन्हें कभी कोई नोटिस नहीं दिया। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में सड़क पर कुर्सी डालकर शराब पीने वाला वीडियो मुझे नहीं पता कब का है, लेकिन वीडियो में जिसे शराब दिखाया जा रहा है वो शराब नहीं है, ये सब शूट का हिस्सा है। बॉबी कटारिया ने कहा कि उनके खिलाफ 12 केस लगे हुए हैं।

कौन है बाबी कटारिया

गुरुग्राम के बसई गांव का रहने वाला बाबी कटारिया उर्फ बलवंत कटारिया इंटरनेट मीडिया इन्फ्लुएंसर है। इंस्टाग्राम पर उसके 6.3 लाख फालोअर्स हैं। वह युवा एकता फाउंडेशन नाम का एनजीओ भी चलाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights