अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

UP: उन्नाव में दो पक्षों में विवाद, जमकर बरसाए ईंट-पत्थर; एक की मौत

उन्नावः उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में मामूली विवाद में दो समुदाय में मारपीट हो गई। विवाद बढ़ा तो ईंट-पत्थर भी चले, जिसके चलते एक पक्ष की तरफ से दो लोग घायल हो गए। इसमें इलाज के दौरान एक युवक की मौत हो गई। घटना से आहत लोगों ने उन्नाव-कानपुर मार्ग को भी जाम कर दिया। अधिकारियों के अश्वासन पर जाम को खुलवाया गया। पीड़ित पक्ष का आरोप है कि हम लोग राम मंदिर के लिए चंदा मांग रहे थे। इस दौरान साथ के लोगों ने जय श्रीराम का नारा लगा दिया। इसे लेकर दूसरे पक्ष से विवाद हो गया था।

मामले में एसपी उन्नाव सिद्धार्थ मीना ने कहा कि यह मामला धार्मिक नहीं है और न ही पीड़ित परिवार की तरफ से ऐसी कोई तहरीर दी गई है। आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए टीम गठित की गई है और मामले की जांच की जा रही है। जानकारी के मुताबिक गंगाघट थाना अंतर्गत शुक्लागंज के गोताखोर मुहल्ले में दो समुदाय के बीच मामूली विवाद में मारपीट हो गई और विवाद बढ़ने पर ईंट पत्थर भी चले। इसके बाद एक पक्ष के दो लोग जो आपस में भाई बताए जा रहे हैं, घायल हो गए। घायल विनोद को इलाज के लिए कानपुर उर्सला अस्पताल कानपुर भेजा गया, जहां विनोद की मौत हो गई।

घटना से आहत लोगों ने शाम को कानपुर-लखनऊ मार्ग जाम कर दिया। अधिकारियों के आश्वासन पर जाम को खुलवाया गया और यातायात चालू हुआ। इस बारे में मृतक के भाई दुर्गाशंकर ने आरोप लगाया कि हम लोग सुबह अयोध्या में बन रहे श्रीराम के मंदिर को लेकर चंदा मांग रहे थे। इस दौरान साथ के लोगों ने ‘जय श्रीराम’ का नारा लगा दिया। इससे गुस्साए काले खां ने हम लोगों पर हमला कर दिया। इसमें बड़े भाई की मौत हो गई।

उधर एसपी सिद्धार्थ मीना ने बताया कि इस मामले में दो समुदाय के बीच पैसे मांगने को लेकर विवाद हुआ था और मारपीट हुई थी। विनोद कश्यप से काले खां पैसे मांग रहा था। इसको लेकर विवाद हुआ था। एसपी ने कहा कि इसको धार्मिक रंग दिया जा रहा है जबकि ऐसी कोई बात नहीं है और न ही पीड़ित परिवार की तरफ से ऐसी कोई एफआईआर पंजीकृत कराई गई है। आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए टीम गठित की गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button