अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

एक कफन का इंतजाम तो कर देते साहब! ठंड से पत्नी की हुई मौत, भीख मांगकर किया अंतिम संस्कार

शाहजहांपुर. यूपी के शाहजहांपुर में ठंड से हुई मौत का हैरान करने देने वाला मामला सामने आया है. यहां एक महिला की कथित तौर पर ठंड से मौत के बाद पति ने भीख मांगकर उसका अंति संस्कार किया. पति का चंदा मांगने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. हालांकि पति अपनी पत्नी की मौत ठंड की वजह बता रहा है, वहीं प्रशासन मौत की वजह ठंड न मानकर कुछ और ही कारण बता रहा है.

दरअसल, थाना बंडा क्षेत्र के ढुकरी बुजुर्ग गांव के रहने वाले गंगाराम नामक शख्स की 48 वर्षीय पत्नी गीता देवी की कथित तौर पर ठंड लगने से मौत हो गई. गंगाराम की आर्थिक स्थिति बहुत कमजोर है. गंगाराम की स्थिति इतनी खराब है कि वह अपने मकान में टिन शेड डालकर रहता है. उसके घर में न रजाई और न ही बिस्तर है. जमीन पर पुआल बिछाकर गंगाराम और उसकी पत्नी सोते थे. कई बार गंगाराम ने सरकारी मदद के लिए अधिकारियों के चक्कर लगाए, मगर उसे कोई भी मदद नहीं मिल सकी.

नहीं मिला किसी सरकारी योजना का लाभ

गंगाराम का कहना है कि वह बहुत गरीब है. उसके पास न राशन कार्ड है, न ही बर्तन और न ही बिस्तर. उसको किसी प्रकार की सरकारी योजना का लाभ नहीं मिला है. उसकी पत्नी मानसिक रूप से कमजोर थी. उसकी मौत होने पर उसने गांव के लोगों से चंदा मांग कर उसका अंतिम संस्कार किया। चंदा मांगने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

ठंड नहीं खाना न खाने की वजह से हुई मौत: एसडीएम

वहीं, इस मामले पर एसडीएम हिमांशु उपाध्याय ने कहा, “हमने नायब तहसीलदार को वहां पर भेजा था तो उन्होंने बताया कि उनकी मौत ठंड की वजह से नहीं बल्कि खाना न खाने की वजह से हुई है. गंगाराम की आपदा प्रबंधन योजना के तहत हरसंभव मदद की जाएगी और उनका राशन कार्ड लिए आवेदन करा दिया गया है. उनका आवास और उनके खाने पीने की व्यवस्था भी की जाएगी.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button