उत्तराखंडराजनीतीराज्य

कांग्रेस सहित कई दलों को झटका, कई ओबीसी नेता हुए भाजपा में शामिल

कांग्रेस के कई नेताओं ने शनिवार को भाजपा का दामन थाम लिया। उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा ओबीसी समाज पर की गई टिप्पणी से आहत होकर उन्होंने यह निर्णय लिया। दरअसल राहुल गांधी ने साल 2019 में कर्नाटर में एक जनसभा के दौरान बोला था कि सारे मोदी सरनेम वाले चोर क्यों होते हैं? इस मामले में गुजरात की एक अदालत ने राहुल गांधी को दो साल की सजा सुनाई जिसके बाद लोकसभा सचिवालय ने राहुल गांधी की संसद सदस्यता को रद्द कर दिया था। इसे देखते हुए उत्तराखंड के कांग्रेस नेताओं ने यह निर्णय लिया है।

शनिवार को भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुए कार्यक्रम में कांग्रेस प्रदेश महामंत्री एवं बड़कोट के पूर्व पालिकाध्यक्ष अतोल रावत, चमोली जिला पंचायत उपाध्यक्ष लक्ष्मण सिंह रावत सहित कई नेताओं ने समर्थकों संग भाजपा की सदस्यता ली। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने कहा कि ओबीसी समाज के अपमान पर न्यायालय द्वारा सुनाई गई सजा के बाद भी कांग्रेस नेता का अहंकार कम नहीं हो रहा है। इस दौरान उत्तरकाशी के रवांई और बड़कोट, हरिद्वार के रुड़की और देहरादून के विकासनगर क्षेत्र से आए कई नेताओं ने पार्टी ज्वाइन की।
भाजपा में शामिल होने के बाद अतोल रावत ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री पुष्कर धामी के नेतृत्व में सरकार बेहतर काम कर रही है। इस दौरान भाजपा प्रदेश महामंत्री आदित्य कोठारी, प्रदेश मीडिया प्रभारी मनवीर चौहान मौजूद रहे।

पूर्व सैन्य अफसरों ने थामा यूकेडी का हाथ

स्थानीय हितों के लिए संघर्ष के संकल्प संग कई पूर्व सैन्य अफसरों ने शनिवार को यूकेडी की सदस्यता ली। पार्टी कार्यालय में कर्नल सुनील कोटनाला, कैप्टन चंद्रमोहन गढ़िया, सूबेदार खुशहाल सिंह गढ़िया, कैप्टन सुरेंद्र सिंह रावत, सूबेदार मेजर महिपाल सिंह पुंडीर, हरीश पंत आदि ने दल की सदस्यता ग्रहण की। केंद्रीय अध्यक्ष काशी सिंह ऐरी और संरक्षक दिवाकर भट्ट ने सदस्यता दिलाई। ऐरी ने कहा कि भाजपा सेना को केवल वोट बैंक की तरह इस्तेमाल करती है। पूर्व सैनिक उत्तराखंड को संवारने के संकल्प के साथ यूकेडी की सदस्यता ले रहे हैं

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button