दिल्ली/एनसीआरनोएडा

सीमा हैदर को वापस पाकिस्तान जाना पड़ेगा, सुप्रीम कोर्ट पहुंच गया है मामला

पाकिस्तान से भारत आईं सीमा हैदर को वापस बुलाने के लिए उनके पति गुलाम हैदर सुप्रीम कोर्ट पहुंच गए हैं। मंगलवार को गुलाम हैदर अपने वकील डॉक्टर रोशन के साथ इस्लामाबाद स्थित सुप्रीम कोर्ट पहुंचे। सुप्रीम कोर्ट के भीतर जाते समय गुलाम हैदर और उनके वकील रोशन ने एक मोटी फाइल दिखाते हुए कहा कि सभी तैयारियां हो गई हैं। तमाम दस्तावेज इकट्ठा करके मजबूती से अपना पक्ष वो अदालत के अंदर रखेंगे। रोशन ने कहा कि सीमा और गुलाम के चारों बच्चों को लाने के लिए वो सभी तर्क मुल्क की सबसे बड़ी अदालत के सामने पेश करेंगे।

एक स्थानीय यूट्यूबर से गुलाम हैदर ने इस दौरान कहा कि रोशन सुप्रीम कोर्ट के तजुर्बेकार वकीलों में गिने जाते हैं। काफी समय से वह उनके संपर्क में हैं। उन्होंने कई तरह के दस्तावेज जुटाए हैं, जिनको सामने रखते हुए वह अदालत से मांग करेंगे कि उनके बच्चों को भारत से लाया जाए। वह इस लड़ाई को पूरी शिद्दत के साथ लड़ेंगे। हालांकि केस के बारे में गुलाम हैदर के वकील ने ज्यादा बताने से इनकार कर दिया। उन्होंने कहा कि कई सारी चीजें इस केस की पब्लिक नहीं की जा सकती हैं लेकिन उनको पूरी उम्मीद है कि जल्दी ही गुलाम हैदर को उनके बच्चों से मिलने का मौका मिलेगा।

क्या सीमा को लौटना पड़ेगा पाकिस्तान?

पाकिस्तान के सिंध प्रांत की रहने वाली सीमा हैदर 13 मई को नेपाल के रास्ते अपने चार बच्चों के साथ भारत आ गई थी। सीमा ने कहा था कि ऑनलाइन गेम खेलते हुए उसे सचिन से प्यार हुआ और वो उसके लिए भारत आ गई। भारत आकर वह नोएडा में अपने प्रेमी सचिन के साथ रह रही थी। करीब दो महीने बाद भारतीय एजेंसियों को इसकी खबर हुई और सीमा हैदर को अवैध रूप से भारत में प्रवेश करने पर 4 जुलाई को गिरफ्तार कर लिया गया। हालांकि सीमा को बाद में कोर्ट से जमानत मिल गई। कोर्ट से जमानत मिलने के बाद वह नोएडा में अपने प्रेमी सचिन के साथ ही रह रही है और कई बार वापस पाकिस्तान ना जाने की बात कह चुकी हैं।

सीमा हैदर के भारत में होने की बात मीडिया में आने के बाद कराची में गुलाम हैदर ने सामने आकर दावा किया था कि वह सीमा का शौहर है। जकोबाबाद के रहने वाले पति गुलाम हैदर ने कहा था कि उनकी सीमा से लव मैरिज हुई थी और दोनों के चार बच्चे हैं। घर की माली हालत को देखते हुए गुलाम साल 2019 में वे काम के लिए सऊदी चले गए थे। इसके बाद वह लगातार फोन पर पत्नी से बात करते थे और घर के खर्च के लिए पैसे भेजते रहते थे। अप्रैल में सीमा से उनकी बातचीत बंद हो गई और इसके बाद उनको जानकारी हुई कि वह भारत में है। गुलाम हैदर इसके बाद से लगातार सीमा और बच्चों की पाकिस्तान वापसी की मांग करते रहे हैं। अब वह सुप्रीम कोर्ट पहुंचे हैं, कोर्ट से फैसले पर अब सभी की नजर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button