अंतर्राष्ट्रीय

92 साल के रूपर्ट मर्डोक करेंगे 5वीं शादी, जानें अब तक किन महिलाओं को बनाया हमसफर

मीडिया क्षेत्र के कारोबारी रूपर्ट मर्डोक (Rupert Murdoch) ने सोमवार (20 मार्च) को घोषणा की कि वह 92 साल की उम्र में पांचवीं शादी करने वाले हैं. ऑस्ट्रेलिया में जन्मे अरबपति कारोबारी ने 66 साल की पूर्व पुलिसकर्मी एन लेस्ली स्मिथ (Ann Lesley Smith) से अपनी सगाई की घोषणा की. वे सितंबर में कैलिफोर्निया में एक निजी कार्यक्रम के दौरान मिले थे. मर्डोक ने कहा कि उन्होंने सेंट पैट्रिक डे पर स्मिथ को प्रपोज किया था.

रूपर्ट मर्डोक ने अपने प्रकाशन संस्थानों में से एक न्यूयॉर्क पोस्ट को बताया कि मैं अब प्यार से डरता था लेकिन मुझे पता है कि यह मेरा आखिरी प्यार होगा. यह बेहतर होगा. मैं खुश हूं. इसलिए एन लेस्ली स्मिथ से शादी करने जा रहा हूं.

भगवान के तरफ से दिया गया एक तोहफा 

पिछले साल रूपर्ट मर्डोक अपनी चौथी पत्नी जेरी हॉल से अलग हो गए थे. वहीं रूपर्ट मर्डोक की पांचवी शादी गर्मियों के महीने की शुरुआत में होगी. मर्डोक ने इसे पहले ऑस्ट्रेलियाई फ्लाइट अटेंडेंट पेट्रीसिया बुकर, स्कॉटलैंड में जन्मीं पत्रकार अन्ना मान और चीनी मूल की आंत्रप्रेन्योर वेंडी डेंग से शादी कर चुके हैं. आपको बता दे कि रूपर्ट मर्डोक, जिस एन लेस्ली स्मिथ नाम की महिला से शादी करने वाले हैं.

वो भी पहले शादी-शुदा थीं. एन लेस्ली स्मिथ की शादी इससे पहले कंट्री-वेर्स्टन सिंगर चेस्टर स्मिथ के साथ हुई थी. चेस्टर स्मिथ एक सिंगर के साथ-साथ रेडियो और टीवी से जुड़े काम करते थे. उनकी मौत साल 2008 में हो गई थी. वहीं रूपर्ट मर्डोक से शादी करने को लेकर एन लेस्ली स्मिथ ने कहा कि ये मेरे लिए भगवान के तरफ से दिया गया एक तोहफा है.

8 हजार करोड़ के प्रॉपर्टी के मालिक

एन लेस्ली स्मिथ ने अपने पहले के लाइफ में जानकारी देते हुए बताया कि मैं 14 साल की विधवा हूं. रूपर्ट की तरह मेरे पूर्व पति भी एक व्यवसायी थे. उन्होंने स्थानीय समाचार एजेंसियों में काम किया था. उन्होंने रेडियो और टीवी स्टेशनों को डेवलप करने में मदद की. ये भी एक वजह है कि मैं रूपर्ट के तौर-तरीके को समझती हूं. हम दोनों एक ही विचार साझा करते हैं.

वहीं रूपर्ट मर्डोक ने शादी होने के उत्सुकता को लेकर बताया कि मैं और लेस्ली स्मिथ अपने जिंदगी का दूसरा आधा हिस्सा एक साथ बिताने के लिए उत्सुक हैं. फोर्ब्स के अनुसार, न्यूज कॉर्प के अध्यक्ष और सीईओ मर्डोक  के पास लगभग 17 बिलियन डॉलर (8 हजार करोड़) की संपत्ति है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights