अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

UP: टोपी पहन मस्जिद पहुंचे, नमाज पढ़ी… नायब तहसीलदार ने किया धर्म परिवर्तन!

हमीरपुर। उत्तर प्रदेश के मौदहा क्षेत्र में तैनात नायब तहसीलदार आशीष गुप्ता बीते कई दिनों से मस्जिद जाकर नमाज पढ़ने का वीडियो प्रचलित इंटरनेट मीडिया में प्रचलित हो रहा है।

मंगलवार को जब प्रशासन को इसकी जानकारी हुई तो तहसीलदार मौके पर पहुंचे और जांच की। मस्जिद के मुअज्जिन ने बताया की एक अज्ञात शख्स लगातार नमाज पढ़ने आ रहा था जो अपना नाम मुहम्मद यूसुफ बता रहा था। उसने अपने आपको कानपुर का रहने वाला और मौदहा का नायब तहसीलदार बताया तो हमने इसकी सूचना अधिकारियों को दी थी। जिसकी जांच करने के लिए तहसीलदार बलराम गुप्ता आए थे।

हाल में ही मुस्लिम युवती से किया था निकाह

जांच अधिकारी ने मौके पर मौजूद तमाम लोगों के बयान दर्ज किए हैं और दस्तखत कराए हैं। चर्चा है कि आशीष गुप्ता ने मौदहा तहसील क्षेत्र में हाल ही में मुस्लिम युवती से निकाह भी किया है। उसके बाद से ही यह काचरिया बाबा की मस्जिद में नमाज पढ़ने पहुंचने लगा था।

मस्जिद के मुअज्जिन मुहम्मद मुस्ताक की शिकायत पर जांच करने पहुंचे तहसीलदार बलराम गुप्ता ने मौके पर पहुंच कर जब जांच पड़ताल की तो आशीष गुप्ता नाम का शख्स जो अपना नाम मुहम्मद यूसुफ बता रहा था वह बीती रात से मस्जिद नहीं आया है।

जांच अधिकारी बलराम गुप्ता ने बताया की आशीष गुप्ता दो दिन से मस्जिद गए थे शायद उनकी किसी से उर्दू सीखने की बात हुई थी। नमाज पढ़ने का मामला उनके संज्ञान में नहीं है। हालांकि जांच अधिकारी ने मौके पर मौजूद लोगों से यह भी पूछा की क्या कोई अन्य धर्म का आदमी मस्जिद में नमाज नहीं पढ़ सकता तो लोगों ने बताया की उनको किसी के नामज पढ़ने पर आपत्ति नहीं है। बस इतना जरूर है की उसका आरोप उनपर न आए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button