उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

प्रियंका गांधी वाड्रा ने मुरादाबाद में ससुराल वालों से लम्बे समय बाद आने पर मांगी माफी

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद में रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने दावा किया कि पिछले 5-6 सालों में मुरादाबाद में 2 हजार करोड़ रुपए का कारोबार घट गया है. आज 3 लाख कारीगरों की रोज़ी रोटी खत्म हो चुकी है. भाजपा की नीतियों ने कारोबार और आपके भविष्य को बर्बाद कर दिया है. उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी इस चुनाव को सिर्फ विकास के आधार पर लड़ना चाहती है. हमने प्रतिज्ञा ली हैं कि हम 20 लाख रोज़गार दिलवाएंगे. हर ज़िले में हम उद्योगों के हब लगवाएंगे. यह खोखला वचन नहीं है.

काग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने कहा कि ”ससुराल वालों आपसे माफी चाहती हूं कि बहुत दिन बाद आयी हूं. आपके शहर ने मेरे परिवार को संरक्षण दिया. उनको खड़ा किया. बंटवारे के बाद मेरे ससुर जी के पिता मुरादाबाद आये. यहीं से कारोबार शुरू किया. यहां के हुनर, यहां के लोगों की मदद से उन्होंने अपने बच्चों का भविष्य बनाया. मुरादाबाद पीतलनगरी के रूप में पूरी दुनिया में जाना जाता है. शादी के वक्त ये एक खुशहाल शहर था.” उन्होंने कहा कि ”व्यापारियों से लेकर मज़दूरों की मेहनत के साथ-साथ ऐसी सरकार थी जिसने आपकी मदद की. उसमें एक्सपोर्ट काउंसिल बनी, निर्यातकों को हर तरह से मदद दी गयी. मेरे पिता राजीव जी ने हर तरह से मदद की. उस समय आठ हजार करोड़ का निर्यात होता था, आज दो हजार का हो रहा है. दो लाख लोगों की रोटी-रोजी खत्म हुई.”

12 बार पेपर आउट हो चुका है- प्रियंका गांधी

प्रियंका ने तंज कसते हुए कहा कि ”आपने पीतल नगरी बनाई, इन्होंने अंधेर नगरी बनाई, जिसका चौपट राजा है. टीईटी का पेपर आउट हुआ. ये पहली बार नहीं हुआ. 12 बार पेपर आउट हो चुका है. योगी आदित्यनाथ कहते हैं कि नौकरी योग्य लोग नहीं हैं. हर तरफ नौजवान बेरोजगारी का शिकार हैं. जहां जाइये यही सवाल उठ रहा है.” उन्होंने कहा कि ”मुझे आश्चर्य हुआ नदी माफिया, बालू माफिया, पढ़ाई का माफिया. आश्चर्य है कि कहीं सांस का माफिया न हो और सांस के लिए लोगों से हफ्ता न लिया जाये.”

गांधी ने कहा कि ”मुझे आपसे बहुत बड़ी शिकायत है कि जब तक आप इस तरह की राजनीति करोगे कोई बदलाव नहीं होगा. आपकी सबसे बड़ी जिम्मेदारी है. अपने नेताओं को सिखाओ, जवाबदेह बनाओ. कांग्रेस पार्टी सिर्फ और सिर्फ विकास पर लड़ेगी.”

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights