अपराधउत्तराखंडराज्य

रिलायंस ज्वेल्स डकैती का मुख्य आरोपी प्रिंस बिहार में गिरफ्तार, जल्द रिमांड पर लाया जाएगा दून

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून (Dehradun) में रिलायंस ज्वेलरी शोरूम (Reliance Jewellery Showroom) में डकैती डालने वाले मुख्य आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी प्रिंस कुमार को पुलिस ने बिहार के दिलावरपुर गोवर्धन गांव से अरेस्ट किया है. आरोपी को वहां से देहरादून लाकर पुलिस कोर्ट में पेश करेगी.

डकैती डालने शोरूम पहुंचे पांच बदमाशों में अब तक तीन हत्थे चढ़ चुके हैं. जबकि, एक आरोपी की तलाश की जा रही है. आपको बता दें कि 9 नवम्बर को देहरादून में स्थित रिलायंस ज्वेलरी शोरूम में डकैती की वारदात हुई थी. आरोपी शोरूम से 14 करोड़ रुपये के गहने ले गए थे. इस मामले में फरार बदमाशों में प्रिंस कुमार पुत्र शिवनाथ सिंह निवासी पानापुर दिलावरपुर वैशाली बिहार भी शामिल था. वही इस लूट का मास्टरमाइंड था.

प्रिंस समेत उसके बाकी साथियों की तलाश में पुलिस टीमें बिहार में डेरा डाले हुए थीं. बदमाशों के बारे में जानकारी जुटाकर पुलिस ने आरोपी को वैशाली से पकड़ने में कामयाबी हासिल कर ली. एसएसपी अजय सिंह ने बताया कि आरोपी पर दो लाख रुपये का इनाम घोषित था. आरोपी को बिहार कोर्ट में पेश करने के बाद ट्रांजिट रिमांड पर देहरादून लाया जाएगा.

कब और कहां हुई लूट ? 

राजपुर रोड स्थित रिलायंस शोरूम 9 नवंबर को सुबह सवा दस बजे खुला था. शोरूम के 11 कर्मचारी ग्राहकों के पहुंचने से पहले गहने व्यवस्थित कर रहे थे. डिस्प्ले बोर्ड में हीरे और सोने के बीस करोड़ रुपये से अधिक मूल्य के गहने थे. सुबह 10 बजकर 24 मिनट पर नकाब पहनकर पांच बदमाश शोरूम के अंदर घुस गए.

विरोध करने पर बदमाशों ने की पिटाई 

उन्होंने सबसे पहले सिक्योरिटी गार्ड हयात सिंह को अंदर खींचा. इसके बाद शोरूम में पूरे स्टाफ को हथियार के बल पर बंधक बना लिया. सबके मोबाइल फोन छीन लिए. कुछ कर्मचारियों ने विरोध किया तो बदमाशों ने उनकी पिटाई कर दी.

महिला कर्मचारियों को किचन में किया बंद

बदमाशों ने कर्मचारियों के हाथ प्लास्टिक बैंड से बांध दिए और सभी को शोरूम के पैंट्री रूम (किचन) में बंद कर दिया. कुछ महिला कर्मियों को डरा-धमकाकर डिस्प्ले बोर्ड में सजे गहनों को निकलवाकर बैग में भरवाया गया. इसके बाद तीन महिला कर्मचारियों को बदमाशों ने किचन में बंद कर दिया. 10 जबकर 56 मिनट पर लुटेरे गहने लेकर फरार हो गए.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button