व्यापार

PNB ने FD पर ब्‍याज दर बढ़ाई, साथ ही Loan भी 1 जून से महंगा किया

नई दिल्ली: सार्वजनिक क्षेत्र के पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) ने टर्म डिपॉजिट्स (Term Deposits) पर ब्याज दरों को बढ़ा दिया है। RBI (Reserve Bank of India) द्वारा रेपो रेट (Repo Rate) बढ़ाए जाने के बाद बैंक ने यह कदम उठाया है। PNB ने चुनिंदा मैच्योरिटी पीरियड वाली एफडी पर ब्याज दरों में 0.6 फीसदी तक की बढ़ोतरी की है। नए एफडी रेट 7 मई 2022 से प्रभावी हो गए हैं। पीएनबी की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि दरों में वृद्धि 10 करोड़ रुपये तक की एफडी के लिए की गई है।

बैंक के मुताबिक, 2 करोड़ से लेकर 10 करोड़ रुपये तक के सिंगल डॉमेस्टिक टर्म डिपॉजिट्स (कॉलेबल) के मामले में 30 से 35 दिन के मैच्योरिटी पीरियड के लिए ब्याज दरों में 0.6 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। वहीं 271 दिनों से लेकर 1 साल से कम अवधि के लिए बढ़ोतरी 0.5 फीसदी है। 2 करोड़ रुपये से कम के सिंगल डॉमेस्टिक टर्म डिपॉजिट के लिए ब्याज दरों में 0.1-0.2 फीसदी की वृद्धि की है। बढ़ोतरी के बाद पीएनबी के नए एफडी रेट इस तरह हैं…

कर्ज किया महंगा
इसके अलावा पीएनबी ने रेपो समेत एक्सटर्नल बेंचमार्क रेट बेस्ड ब्याज दर 0.40 प्रतिशत बढ़ाकर 6.90 प्रतिशत कर दी है। पीएनबी ने शेयर बाजार को दी सूचना में कहा है कि मौजूदा ग्राहकों के लिए एक जून, 2022 से रेपो बेस्ड ब्याज दर (आरएलएलआर) को 6.50 प्रतिशत से बढ़ाकर 6.90 प्रतिशत कर दिया गया है। नए ग्राहकों के लिए संशोधित आरएलएलआर सात मई, 2022 से प्रभावी होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button