अंतर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान पुलिस ने पीटीआई प्रमुख इमरान खान के आवास पर छापेमारी की, चलाया तलाशी अभियान

पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के प्रमुख इमरान खान द्वारा उन्हें मारने की साजिश के आरोपों के बाद, इस्लामाबाद पुलिस ने यहां बानी गाला में उनके आवास के आसपास तलाशी अभियान चलाया, पाकिस्तानी मीडिया ने शनिवार को सूचना दी। रिपोर्ट में कहा गया है कि बम निरोधक दस्ते के साथ पुलिस की एक टीम इमरान खान के आवास पर पहुंची और तलाशी अभियान चलाया। पुलिस टीम के पहुंचते ही पीटीआई के कई कार्यकर्ता सरकार की कार्रवाई का विरोध करते हुए उनके आवास के बाहर जमा हो गए और सरकार विरोधी नारेबाजी करने लगे। जियो टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, कार्यकर्ताओं ने इसे मौजूदा सरकार की बदले की रणनीति करार दिया। उधर, कराची में पुलिस की एक अन्य टीम ने पीटीआई के पाकिस्तान नेशनल असेंबली के सदस्य आलमगीर खान के आवास पर छापेमारी की.

पीटीआई कार्यकर्ताओं ने दावा किया कि छापेमारी के समय पीटीआई एमएनए उनके घर पर मौजूद नहीं था। पुलिस कार्रवाई के बाद पीटीआई नेता गुलशन-ए-इकबाल थाने पहुंचे और पुलिस छापेमारी के खिलाफ आवेदन दिया. पाकिस्तान के समुद्री मामलों के पूर्व संघीय मंत्री अली हैदर जैदी ने पुलिस कार्रवाई की निंदा की और सिंध पुलिस को पीपीपी की सैन्य शाखा कहा। जियो टीवी की रिपोर्ट के मुताबिक, उन्होंने कहा कि पुलिस ने आधी रात को एक जनप्रतिनिधि के आवास में घुसकर ‘चारदीवारी की पवित्रता’ का उल्लंघन किया और चेतावनी दी कि वर्तमान सरकार जल्द ही जवाबदेह होगी।

शहबाज सरकार की आलोचना करते हुए जैदी ने कहा कि पुलिस असली दोषियों को पकड़ने और देश के कुलीन नागरिकों को परेशान करने में बुरी तरह विफल रही है। जैदी ने कहा कि अगर वे दोषियों को गिरफ्तार करना चाहते हैं तो उन्हें मुख्यमंत्री आवास को घेर लेना चाहिए। इस बीच, शुक्रवार को पूर्व संघीय मंत्री और पीटीआई के केंद्रीय नेता असद उमर ने दावा किया कि उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की सुरक्षा को लेकर धमकी का अलर्ट मिला है और अगर उनकी पार्टी के अध्यक्ष को कुछ होता है तो वे शहबाज की सरकार के खिलाफ मामला दर्ज करेंगे।

एआरवाई न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तानी समाचार कार्यक्रम में एक साक्षात्कार में बोलते हुए, पीटीआई नेता ने कहा कि एक वरिष्ठ अधिकारी ने उन्हें फोन किया था कि इमरान खान की जान खतरे में है और पीटीआई अध्यक्ष की सुरक्षा के बारे में धमकी का अलर्ट भी प्राप्त हुआ था, एआरवाई न्यूज ने बताया। उमर ने खुलासा किया कि उन्होंने इमरान खान को बुलेट प्रूफ चश्मा इस्तेमाल करने के लिए कहा था लेकिन उन्होंने इसे खारिज कर दिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights