अंतर्राष्ट्रीय

New Zealand में इंदिरा गांधी के हत्यारे का भतीजा गिरफ्तार, ड्रग्स रैकेट में शामिल

New Zealand: न्यूजीलैंड के ऑकलैंड में मार्च की शुरुआत में ड्रग रैकेट पकड़ा गया था। दरअसल, संगठित अपराध पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने साउथ ऑकलैंड के मनुकाऊ शहर में रायन प्लेस पर छापा मारा। इस दौरान बीयर कैन में 328 किलोग्राम मेथमफेटामाइन नशीली दवा बरामद की गई थी।

एक आरोपी पकड़ा गया था। पुलिस ने जब आरोपी की जांच की तो वह दंग रह गई। आरोपी कोई आम अपराधी नहीं बल्कि वह भारत की पूर्व पीएम इंदिरा गांधी के हत्यारे सतवंत सिंह का भतीजा है। उसका नाम बलतेज सिंह है।

बता दें कि सतवंत सिंह ने अपने एक साथी बेअंत सिंह ने ऑपरेशन ब्लू स्टार के बाद अक्टूबर 1984 में पूर्व पीएम इंदिरा गांधी की हत्या कर दी थी।

80 के दशक में ऑकलैंड में जाकर बसा परिवार

सतवंत सिंह के भाई और उनका परिवार 1980 के दशक में न्यूजीलैंड चला गया था। इसके बाद ऑकलैंड में जाकर बस गए। वहां रोजी-रोटी के लिए एक छोटी किराने की दुकान खोल ली। सतवंत सिंह का भतीजा होने के कारण स्थानीय गुरुद्वारों में अक्सर बलतेज की आवाभगत होती थी।

पिता रियल स्टेट फर्म के मालिक

अचानक उसकी संपत्ति में बढ़ोत्तरी हो गई। बलतेज सिंह के पिता रे व्हाइट नाम की एक रियल एस्टेट फर्म के मालिक बन गए। उन्होंने 100 करोड़ रुपए से ज्यादा कीमत का एक घर भी खरीदा है। सूत्रों ने एएनआई को बताया कि बलतेज सिंह को न्यूजीलैंड में आयोजित भारत विरोधी और खालिस्तान समर्थक प्रदर्शनों के प्राथमिक मास्टरमाइंड और धन उगाहने वालों में से एक माना जाता है। बलतेज सिंह वर्तमान में जेल में है और ड्रग पेडलिंग के लिए उसके खिलाफ मुकदमा चल रहा है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button