खेलमनोरंजन

एक बार फिर मोईन अली ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास, कहा- ‘अब मैसेज किया तो डिलीट…’

एशेज सीरीज के 5वें और अंतिम मैच में इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले स्टार ऑलराउंडर मोईन अली (Moeen Ali) ने एक बार फिर टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. इससे पहले उन्होंने साल 2021 में भारत के खिलाफ खेलने के बाद अपने टेस्ट क्रिकेट का अंत कर दिया था. लेकिन इस बार एशेज की शुरुआत से पहले इंग्लैंड के स्पिनर जैक लीच चोटिल होकर बाहर हुए तो कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने उनकी टेस्ट क्रिकेट में फिर वापसी करा दी.

मोईन की यह वापसी शानदार रही और उन्होंने एशेज के 4 टेस्ट मैच खेलकर कुल 9 विकेट अपने नाम किए, जबकि बल्लेबाजी में एक फिफ्टी जड़ते हुए 7 पारियों में कुल 180 रनों का योगदान भी दिया. इंग्लैंड ने यह सीरीज 2-2 से ड्रॉ खेली. इंग्लैंड पर 5वें टेस्ट मैच के 5वें और अंतिम दिन हार का खतरा मंडरा रहा था और यहां से मोईन अली ने उसकी जोरदार वापसी कराते हुए 3 कंगारू बल्लेबाजों को अपने जाल में फंसाया.

इंग्लैंड के फैन्स को लग रहा था कि मोईन अली एक बार फिर टेस्ट क्रिकेट में बेहतरीन खेल दिखा रहे हैं और अब शायद वह इंग्लैंड के लिए अगले कुछ साल और यह काम करते दिखेंगे. लेकिन मोईन ने एशेज सीरीज खत्म होते ही वापस संन्यास का ऐलान कर दिया. जब उनसे पूछा गया कि अगर फिर से बेन स्टोक्स ने उन्हें वापसी करने का मैसेज दिया तो उन्होंने मजाक-मजाक में यह तक कह दिया कि अगर इस बार स्टोक्स ने ऐसा कोई मैसेज भेजा तो मैं उसे डिलीट कर दूंगा.

ओवल टेस्ट के बाद मोईन अली ने बीबीसी से बात करते हुए कहा, ‘बहुत ही शानदार महसूस हो रहा है. वापसी करना स्वभाविक ही थोड़ा मुश्किल था क्योंकि मैं कभी भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ इतना शानदार नहीं खेला और यह उनमें से एक चीज थी, जो स्टोक्स ने मुझे् करने के लिए कही. और क्यों नहीं, क्योंकि मैं एक बेहतरीन टीम में जा रहा था और मुझे अभी भी भरोसा है कि मैं ठीकठाक कर सकता हूं. और यह एक बहुत ही शानदार टीम का फिर से हिस्सा बनने के लिए बहुत खास था.’

36 वर्षीय इस ऑलराउंडर ने कहा, ‘मैं बहुत खुश हूं कि मैंने वापसी की और हां कहा. पहले ही दिन से मैं जब चेंजिंग रूम में बैज (ब्रेंडन मैककुलम) और स्टोक्सी (बेन स्टोक्स) के साथ आया और यहां स्टुअर्ट ब्रॉड, जिम्मी एंडरसन और मार्क वुड भी साथ थे. तो यह शानदार महसूस हो रहा था और मुझे पूरा भरोसा था कि ऑस्ट्रेलिया को खिलाफ उसे हराने मैं भी थोड़ा बहुत अपना रोल निभा सकता हूं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button