ग्रेटर नोएडादिल्ली/एनसीआर

एक बार फिर घर खरीददारों ने रजिस्ट्री और पजेशन सहित लिफ्ट एक्ट के मुद्दे पर प्रदर्शन किया

फ्लैटों की रुकी हुई रजिस्ट्री और अधूरे फ्लैटों के निर्माण को लेकर कई महीनों से प्रदर्शन लगातार जारी है।
लगभग पच्चीस सोसाइटी के लोगों ने सरकार को अपने वादे की याद दिलाते हुए प्राधिकरण और सरकार से अधूरे घरों को पूर्ण करवाने हेतु प्रयास और बन चुके घरों की रजिस्ट्री यथाशीघ्र करवाने की गुहार लगाई।
नेफोवा अध्यक्ष अभिषेक कुमार ने कहा कि प्रशारण और प्राधिकरण से सकारात्मक संकेत मिले हैं, कुछ घरों की रजिस्ट्री शुरू भी हुई हिअ लेकिन ये ऊंट के मुँह में जीरा के सामान है , प्रदर्शन तबतक जारी रहेगा जबतक अंतिम घर खरीददार को अपना घर नहीं मिल जाता।
खरीददारों ने बढ़ती लिफ्ट दुर्घटनाओं पर भी रोष व्यक्त किया। निर्णय लिया गया की लिफ्ट एक्ट पारित करने हेतु, सभी घर खरीददार, माननीय मुख्यमंत्री महोदय को पत्र लिखेंगे। लिफ्ट अधिनियम को लागू करने के लिए शनिवार को जेवर विधायक श्री धीरेन्द्र जी के साथ सीईओ ग्रेटर नोएडा से भी नेफोवा प्रतिनिधि मंडल मुलाकात कर ज्ञापन दिया तथा विस्तृत चर्चा कियाl

दीपांकर कुमार ने बताया कि 2018 से ही लिफ्ट एक्ट का मसौदा बनकर तैयार है लेकिन पारित नहीं हो पाया, हमने पहले भी इसकी मांग की थी। हालिया जानलेवा दुर्घटनाओं के बाद अब और देरी निश्चित रूप से बड़ी दुर्घटनाओं को आमंत्रण देगी, इसलिए सरकार को अविलम्ब इसपर ध्यान देना चाहिए।

प्रदर्शन में मुख्य रूप से एक्वा गार्डन से प्रकाश, अनिल रात्रा । संस्कृति से विकाश जोशी, विभूति चौरसिया। अपैक्स गोल्फ एवेन्यू से रोहित मिश्रा, सुधंधु किशोर, गंगेश कुमार। आरसीटी रीजेंसी पार्क से पुरुषोत्तम, विमल कुमार सिंह, आशुतोष, शशि भूषण। एक विलेज २ से योगेश देवगन, शिवनाथ यादव। अजनारा ली गार्डन से दिनेश कुमार। कासा ग्रीन्स से महेश, अशोक, एस पी गुप्ता, करुणाकर बिस्वाल, डॉ सुहैल खान। अजनारा होम्स से सुबोध, महेंद्र, चन्दन। सहित कई लोगों ने भाग लिया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights