ग्रेटर नोएडादिल्ली/एनसीआरनोएडा

नोएडा में इस समय एक हजार कोरोना संक्रमित हैं, अपनी सुरक्षा करना आपकी जिम्मेदारी है

फिलहाल नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कोरोना संक्रमित सक्रिय मरीजों की संख्या एक हजार से ज्यादा है. गौतमबुद्धनगर में कोरोना संक्रमण की रफ्तार बहुत तेजी से बढ़ रही है. इसको लेकर बुधवार को जिलाधिकारी सुहास एलवाई ने प्रेस वार्ता की। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में डीएम ने कई बातों पर रोक लगा दी है. सुहास एलवाई ने लोगों से सावधान रहने की अपील की है.

डीएम सुहास अलवई ने बताया कि वर्तमान में गौतमबुद्धनगर जिले में एक हजार से ज्यादा कोरोना वायरस एक्टिव केस हैं. जिनका इलाज किया जा रहा है। हालांकि, अभी तक इनमें से किसी की भी हालत गंभीर नहीं है। इनमें से कुछ लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है और कुछ लोगों का ओएम आइसोलेशन में इलाज चल रहा है. जिले में किसी की भी स्थिति गंभीर नहीं है। किसी को ऑक्सीजन या आपातकालीन चिकित्सा की आवश्यकता नहीं है।

जिलाधिकारी ने कहा कि जिले में अभी तक ओमाइक्रोन का एक ही मामला सामने आया है, लेकिन इसकी रिपोर्ट भी निगेटिव आई है. फिलहाल जिले में ओमाइक्रोन का कोई एक्टिव केस नहीं है। जिले में स्थिति नियंत्रण में है। कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग की टीम लगातार काम कर रही है.

जिलाधिकारी ने जिलेवासियों को जानकारी देते हुए कहा कि नोएडा और ग्रेटर नोएडा में कोरोना संक्रमण के मामले काफी तेजी से बढ़ रहे हैं. इसका मुख्य कारण यह है कि यहां अधिक से अधिक लोगों की जांच की जा रही है। डीएम ने दावा किया है कि एनसीआर के गौतमबुद्धनगर जिले में सबसे ज्यादा कोरोना संक्रमितों की जांच की जा रही है. इसी वजह से यहां सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। पिछले 7 दिनों के भीतर गौतमबुद्ध नगर में कोविड-19 के मामलों में तेजी से इजाफा हुआ है. पिछले कुछ दिनों में रोजाना 100 से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं।

सुहास एलवाई ने प्रेस वार्ता करते हुए कहा कि जिले में बढ़ते कोरोना संक्रमण को देखते हुए जिला प्रशासन ने बैठक के बाद कुछ अहम फैसले लिए हैं. जिसके अनुसार अब नोएडा और ग्रेटर नोएडा में सभी जिम और स्विमिंग पूल 14 जनवरी 2022 तक बंद रहेंगे. इसके अलावा जिले में स्थित सभी रेस्तरां और सिनेमा हॉल 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे. यानी 50 फीसदी लोग ही एक साथ बैठ सकते हैं. सभी के लिए सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना और मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

उन्होंने कहा कि जिले में अब तक एक लाख 17 हजार 49 लोग विदेश से आए हैं, जिनमें से 728 लोग जोखिम भरे देशों से आए हैं. इनमें से 16 लोग दोनों पॉजिटिव पाए गए। हालांकि इनमें से किसी में भी ओमाइक्रोन की पुष्टि नहीं हुई है। डीएम ने बताया कि जिले के 20 अस्पतालों में 3000 बेड मौजूद हैं. कोरोना की तीसरी लहर से लड़ने के लिए जिला प्रशासन ने पूरी तैयारी कर ली है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button