राष्ट्रीय

आतंकी साजिश को लेकर एक्शन में NIA, महाराष्ट्र-कर्नाटक में 44 ठिकानों पर की छापेमारी; 13 आरोपी गिरफ्तार

नई दिल्ली : राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने शनिवार को आईएसआईएस आतंकी साजिश मामले में कर्नाटक और महाराष्ट्र में 44 स्थानों पर छापेमारी की. इस दौरान 13 लोगों को गिरफ्तार किया गया. अधिकारियों ने सभी संदिग्ध ठिकानों पर तलाशी ली. दस्तावेजों की पड़ताल की गई. बताया जा रहा है कि संदिग्धों के ठिकानों पर मौजूद लोगों से पूछताछ भी की गई.

सूत्रों ने बताया कि आज सुबह से एनआईए द्वारा मारे गए कुल 44 स्थानों में से एजेंसी के अधिकारियों ने कर्नाटक में एक, पुणे में दो, ठाणे ग्रामीण में 31, ठाणे शहर में नौ और भयंदर में एक जगह की तलाशी ली. उन्होंने बताया कि आतंकवाद रोधी एजेंसी के अधिकारियों ने महाराष्ट्र और कर्नाटक के पुलिस बलों के साथ करीबी समन्वय में इन स्थानों पर छापेमारी की.

छापेमारी के दौरान बतौर सबूत क्या सब पाए गए इसके बारे में खुलासा नहीं किया गया है. बताया जा रहा है कि जांच अधिकारियों ने दस्तावेजों की बारीकी से जांच पड़ताल की. एनआईए ने भिवंडी के पडघा गांव में बड़ा ऑपरेशन चलाया. महाराष्ट्र एटीएस की मदद से एनआईए ने 7 से 8 लोगों को हिरासत में लिया. पड़घा गांव एनआईए के रडार पर था. पडघा गांव से दो से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया था

यह मामला आरोपी व्यक्तियों और उनके सहयोगियों द्वारा रची गई एक आपराधिक साजिश से संबंधित है. उन्होंने अल-कायदा और आईएसआईएस सहित प्रतिबंधित आतंकवादी संगठनों की हिंसक चरमपंथी विचारधारा को बढ़ाने प्रतिज्ञा की थी और एक आतंकवादी गिरोह बनाया था. आतंकवादी संगठनों ने भारत में इस्लामी शासन स्थापित करने के लिए हिंसक जिहाद छेड़ने के लिए धार्मिक क्लास लगाने के अलावा समान विचारधारा वाले युवाओं को अपने साथ शामिल किया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button