अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

जमीन से कब्जा हटवाने पहुंचीं नायब तहसीलदार ने युवती को जड़ा थप्पड़, भड़के ग्रामीण, Video

वाराणसी में विवादित जमीन पर कब्जा दिलाने पहुंचीं नायब तहसीलदार प्राची केसवानी ने एक नाबालिग छात्रा को सभी के सामने थप्पड़ जड़ दिया। महिला अधिकारी के थप्पड़ जड़ते ही ग्रामीणों का गुस्सा भड़क गया। मौके पर मौजूद पुलिस ने किसी तरह लोगों को संभाला। इस दौरान ग्रामीणों आक्रोश देख महिला अधिकारी बिना कार्यवाही पूरा किए ही लौट गईं। घटना का वीडियो भी कई लोगों ने बनाया और कुछ देर में ही यह वायरल हो गया। छात्रा को थप्पड़ पर महिला अधिकारी ने कहा कि मेरे ऊपर भी हमले की कोशिश की गई। मेरी गाड़ी पर कुछ लोग चढ़ गए थे। महिला अधिकारी ने वीडियो को अधूरा भी बताया।

कपसेठी थाना क्षेत्र के भीषम पुर गांव में हाईकोर्ट के आदेश पर एक विवादित जमीन पर महिला अधिकारी एक पक्ष को कब्जा दिलाने पहुंची थीं। कपसेठी, मिर्जामुराद, राजातालाब थाने की पुलिस के साथ पहुंचीं महिला अधिकारी से दूसरे पक्ष के लोगों ने हाईकोर्ट के आदेश की कॉपी मांग ली तो वह भड़क गईं। उन्होंने कहा कि आदेश अंग्रेजी में है तुम लोग पढ़ पाओगे।

इस पर इंटर की एक होनहार छात्रा ने आगे आई और महिला अफसर से इंग्लिश में ही बात करते हुए आदेश की कॉपी मांगी। इस पर विवाद बढ़ गया और महिला अफसर ने छात्रा को थप्पड़ जड़ दिया। महिला अफसर के इस तरह थप्पड़ जड़ते ही मौके पर मौजूद ग्रामीण भड़क गए। महिला अफसर को घेरते हुए थप्पड़ मारने पर आक्रोश जताने लगे और पिटाई का कारण पूछने लगे।

मामला बढता देख थानाध्यक्ष कपसेठी सतीश यादव और अन्य पुलिस अधिकारियों ने महिला अफसर को अपने घेरे में ले लिया औऱ उनकी गाड़ी तक पहुंचाया। लोगों का आक्रोश देख महिला अफसर बिना कब्जा दिलवाए वहां से निकल गईं। पुलिस ने आक्रोशित लोगों को किसी तरह शांत किया।

बताया जाता है कि गांव के आराजी नंबर 593 क जो गांव के नक्शे में आबादी दर्ज है, इस पर गांव के दर्जनों लोग अपना मकान बनाकर रहते हैं। बगल की आराजी नंबर 610 संजय सिंह की भूमि धरी है। इस पर गांव के सुनील सिंह और संजय सिंह ने हाईकोर्ट में एक वाद दाखिल किया है। जिस पर न्यायालय ने आदेश देते हुए 27, 8, 20 के फील्ड बुक का अनुपालन करने का आदेश जारी किया था।

जब आदेश का पालन नहीं हो पाया तो न्यायालय ने उप जिलाधिकारी राजातालाब के खिलाफ कंटेम्म ऑफ कोर्ट की कार्रवाई की थी। इसके तहत संजय सिंह के पक्ष में उनकी भूमिधारी पर कब्जा दिलवाने उक्त अधिकारी आई थी।

घटना के बाबत नायब तहसीलदार प्राची केसरवानी का कहना है कि हाईकोर्ट के आदेश पर धारा 24 के तहत हुई कार्रवाई के अनुपालन में कब्जा दिलवाने गई थी। हमने किसी को थप्पड़ नहीं मारा। पीछे से मुझे कोई धक्का दे दिया। इससे गिरते समय मेरा थप्पड़ उस छात्रा को लग गया। थानाध्यक्ष कपसेठी का कहना है कि हम लोग कब्जा दिलवाने में व्यस्त थे।

हल्ला सुनकर महिला अफसर के पास पहुंचे और मामला बिगड़ता की उक्त अधिकारी को पुलिस घेरे में लेकर उनकी गाड़ी में बैठाकर तहसील रवाना करा दिया गया। मौके पर लोगों को समझा-बुझाकर शांति व्यवस्था कायम कर दी गई है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights