अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

मां-बहन और भाभी ने मिलकर कुल्हाड़ी से काटा, बदनामी से बचने के लिए रात में रची थी साजिश; खुलासा

उत्तर प्रदेश के कौशांबी जिले में पुलिस ने सनसनीखेज वारदात का खुलासा किया है. मंझनपुर कोतवाली क्षेत्र के तेजवापुर गांव के एक कुएं में 26 अक्टूबर को किशोरी की लाश मिली थी. किशोरी की यह लाश कंकाल में बदल चुकी थी. इस कंकाल को लेकर मंझनपुर पुलिस ने बड़ा खुलासा किया है. पुलिस के मुताबिक किशोरी का गांव के ही किसी लड़के से प्रेम-संबंध चल रहा था. परिजनों के मना करने के बाद भी किशोरी अपने बॉयफ्रेंड से मिलती रही. बदनामी के डर से किशोरी की मां, भाभी व छोटी बहन ने मिलकर उसकी हत्या कर दी और लाश को गांव के किनारे कुएं में डाल दिया.

इस मामले की अधिक जानकारी देते हुए पुलिस ने बताया कि लड़की को भगा ले जाने के मामले में मंझनपुर कोतवाली में शिकायत दर्ज हुई थी. परिजनों ने पुलिस में ये शिकायत इसलिए दर्ज कराई थी कि किसी को शक न हो. इसलिए मां ने 14 अक्टूबर को उसके प्रेमी पर ही किशोरी को भगा ले जाने का आरोप लगाकर नामजद मुकदमा दर्ज करवा दिया. इसके बाद 26 अक्टूबर को गांव के कुएं में लाश की सूचना से हड़कंप मच गया था.

मां और बहन गिरफ्तार, भाभी फरार

पुलिस ने घटना का खुलासा करते हुए हत्या में शामिल डंडा व कुल्हाड़ी बरामद करते हुए मामले में मृतक बालिका की मां और छोटी बहन दोनों को गिरफ्तार कर कड़ाई से पूछताछ की. इस दौरान दोनों ने अपना जुर्म कबूल कर लिया. पुलिस ने लिखा-पढ़ी करने के बाद बालिका की मां और बहन को न्यायालय भेज दिया है. जहां से दोनों को जेल भेज दिया गया है. जबकि मृतक बालिका की भाभी अभी फरार चल रही है.

शव को बोरे में भरकर कुएं में फेंका

एसपी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने बताया कि मामले की जानकारी मिलते ही इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य और गवाहों के बयान इकट्ठा किए गए. जब पुलिस को जानकारी हुई कि लड़की का गांव के ही लड़के से प्रेम-प्रसंग चल रहा था. लड़की की मां प्रेम-प्रसंग का विरोध करती थी. बदनामी से बचने के लिए और लड़के को फासाने के लिए लड़की की मां और उसकी भाभी, छोटी बहन ने 2-3 अक्टूबर की रात डंडे और कुल्हाड़ी से मारकर हत्या कर दी. और शव को बोरे में भर कर सूखे हुए कुंए में ले जाकर फेंक दिया. जब इस बात को लेकर पुलिस ने कठोर तरीके से पूछताछ की तो आरोपियों ने जुर्म कुबूल कर लिया है. आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights