उत्तर प्रदेशराजनीतीराज्य

नेहा सिंह राठौड़ के यूपी में काबा गीत का मेरठ की कवयित्री अनामिका अंबर ने इस तरह दिया जवाब

यूपी के चुनावी जंग में गानों की जंग भी छिड़ गई है. इस युद्ध की शुरुआत लोक गायिका नेहा सिंह राठौर ने ‘यूपी में का बा…’ गाकर की थी। इसके बाद यूपी में बीजेपी सांसद रवि किशन का गाना ‘सब बा है’ और मनोज तिवारी का ‘मंदिर बनाना लगा है, भगवा रंग लगाना लगा है’ सामने आया जिसमें प्रदेश की जनता ने प्रदेश की जनता से बीजेपी को जिताने की अपील की. . उसका किया जा रहा है। अब बुंदेलखंडी अनामिका जैन भी इस लड़ाई में कूद पड़ी हैं.

https://www.youtube.com/watch?v=7G0b85ErfMU&feature=youtu.be

यूपी में बुंदेली भाषा में अनामिका का गाना बाबा सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसे नेहा सिंह राठौर की ‘यूपी में का बा…’ का जवाब बताया जा रहा है. वायरल वीडियो में अनामिका जैन अंबर साड़ी में खुद को बुंदेलखंड की बेटी बताते हुए गाना गा रही हैं. गाने में सीएम योगी और उनकी सरकार की उपलब्धियों की खूब तारीफ की गई है. अनामिका गाती हैं- ‘गोरखपुर के सन्यासियों, मथुरा-काशी को अपने मन में ले लो जब से तुम लखनऊ गए हो, यूपी भर की मिट्टी की उदासी, मंदिर को महल बनाओ, जब जनता का फोन आता है, तो बाबा में क्यों है यूपी में कानपुर? बाबा…’ कविता और गायिका अनामिका बुंदेलखंड के ललितपुर की रहने वाली हैं। वह अपने गाने खुद लिखती और गाती है। अनामिका ने देश-विदेश में कई मंचों पर कविता पाठ किया है। मेरठ निवासी उनके पति सौरभ सुमन भी कवि हैं। वह विभिन्न मंचों पर कविता पाठ भी करते रहते हैं।

बताया जा रहा है कि अनामिका जैन अंबर ने ‘गणतंत्र दिवस’ पर ‘यूपी में बाबा है’ गाना लिखा है। यूपी में का बा… भोजपुरी में नेहा सिंह राठौर ने गाया है जबकि अनामिका जैन अंबर ने बुंदेलखंडी में अपना गीत लिखा है और उसी शैली में गाया है। गणतंत्र दिवस के अगले दिन उन्होंने इस वीडियो को रिकॉर्ड कर वायरल कर दिया. इसके बाद सोशल मीडिया में इसकी चर्चा हो रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights