ग्रेटर नोएडादिल्ली/एनसीआरनोएडा

नोएडा-ग्रेटर नोएडा में पांच स्थानों से बरामद हुई लाखों की शराब

नोएडा/ग्रेनो। नोएडा और ग्रेनो की पुलिस ने पांच स्थानों से चुनाव में इस्तेमाल करने के लिए लाई जा रही अवैध शराब की खेप पकड़ी है। ग्रेनो में पुलिस ने लग्जरी कारों से 110 पेटी अवैध शराब बरामद की है। वहीं सदरपुर मोड़ से शराब तस्कर को गिरफ्तार कर उससे पांच लाख रुपये की शराब बरामद की है। इसी तरह दो और जगह से पुलिस ने शराब बरामद की है।

पुलिस ने शनिवार को सदरपुर मोड़ पर चेकिंग के दौरान एक पिकअप कार से अवैध शराब बरामद की। पूछताछ में आरोपी की पहचान धर्मेन्द्र निवासी घिरोर जिला मैनपुरी के रूप में हुई। वर्तमान में आरोपी हैबतपुर डबलपुलिया के पास रहता है। पुलिस ने 70 पेटी अंग्रेजी अवैध शराब बरामद की है। सारी शराब हरियाणा मार्का की है। इसकी कीमत करीब पांच लाख रुपये है। आरोपी चोरी की गाड़ी में शराब की तस्करी कर रहा था। उस पर नंबर प्लेट भी नहीं थी।

दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में 13 केस दर्ज

धर्मेंद्र ने बताया कि वह हरियाणा से सस्ते दामों में शराब खरीदकर लाता है। फिर उसे नोएडा व गाजियाबाद में सप्लाई करता है। आरोपी ने संबंधित पिकअप गाड़ी को दिल्ली से चुराया था। उसके खिलाफ पूर्व में भी दिल्ली, नोएडा और गाजियाबाद में 13 केस दर्ज हैं।

तीन और तस्कर गिरफ्तार

पुलिस ने सेक्टर 51 से एक शराब तस्कर को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने उससे हरियाणा मार्का की 196 पव्वे अंग्रेजी शराब बरामद की है। तस्कर की पहचान पवन कुमार निवासी ग्राम पिरचापुर, जिला गोन्डा झारखण्ड के रूप में हुई है। वह वतर्मान में बरौला में रहता है। इसी तरह थाना सेक्टर-58 पुलिस ने भी दो शराब तस्कर सेक्टर 62 से गिरफ्तार किए हैं। पुलिस ने उनसे 10 पेटी अवैध शराब बरामद की है। आरोपियों की पहचान नेमचन्द निवासी कनावनी थाना इन्दिरापुरम और अमित निवासी राजवीर कॉलोनी कोण्डली, दिल्ली के रूप में हुई है।

दो लग्जरी गाड़ियों से मिलावटी शराब बरामद

ग्रेटर नोएडा। बिसरख कोतवाली पुलिस ने गौतबुद्धनगर और गाजियाबाद में चुनाव में बांटने के लिए जा रही 110 पेटी अवैध शराब की खेप दो लग्जरी कारों से बरामद की है। पुलिस ने तीन शराब तस्करों को भी गिरफ्तार किया है। पुलिस पूछताछ में पता चला है कि तस्कर मिलावटी शराब तैयार कर चुनाव के लिए सप्लाई कर रहे थे।

दशरथ कोतवाली प्रभारी यशपाल सिंह धामा ने बताया पकड़े गए शराब तस्करों की पहचान मनीष कुमार निवासी दल्लूपुरा दिल्ली मोहित भाटी निवासी सलारपुर नोएडा और करनजीत सिंह निवासी सूरजकुंड फरीदाबाद के रूप में हुई है। पुलिस ने इनके पास से लग्जरी गाड़ियों में भरी हरियाणा मार का 110 पेटी शराब बरामद की है। पुलिस पूछताछ में आरोपियों ने बताया पकड़ी गई शराब उन्हें गाजियाबाद पहुंचाने थी। यह शराब चुनाव में वोटरों को लुभाने के लिए परोसी जानी थी।

यूरिया व अन्य केमिकल से शराब बना रहे

आरोपियों ने बताया कि हरियाणा से शराब लाकर उसमें मिलावट करते हैं। शराब की तीव्रता बढ़ाने के लिए आरोपी उसमें यूरिया व अन्य केमिकल का इस्तेमाल करते थे। हिंडन पुस्ता के समीप एक जर्जर मकान में मिलावटी शराब का धंधा किया जा रहा था। पकड़े गए आरोपी चुनाव के बाद से इस धंधे में सक्रिय हुए थे।

कार से 24 पेटी शराब बरामद की

लॉलीपॉप थाना प्रभारी संजय सिंह ने बताया पकड़े गए आरोपियों की पहचान प्रवेश, दीपक और सचिन निवासी सोनीपत हरियाणा के रूप में हुई है। पुलिस ने इनके पास से कार में भरी 24 पेटी हरियाणा मार्का अवैध देसी शराब बरामद की है। यह तस्कर चुनाव में शराब की सप्लाई कर रहे थे। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है कि शराब की सप्लाई कहां होनी थी। किसके लिए शराब भेजी जानी थी। पुलिस ने बताया कि इस मामले में संलिप्त लोगों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Verified by MonsterInsights