अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

बाराबंकी में आकाशीय बिजली का कहर, 1 की मौत, 4 गंभीर रूप से झुलसे

बाराबंकी: उत्तर प्रदेश के बाराबंकी जिले में बेमौसम बारिश से एक ही परिवार के 4 लोगों आकाशीय बिजली का वज्रपात हो गया। खेत में मेंथा फसल की रोपाई के दौरान के दौरान घटना हुई। जिसमें आकाशीय बिजली गिरने से 32 वर्षीय महिला की मौके पर मौत हो गई और तीन बच्चे गंभीर रूप से झुलस गए। ग्रामीणों ने आनन फानन में जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

जानकारी के अनुसार सतरिख थाना क्षेत्र के दौलतपुर मजरे मोहना गांव में रंजीत सिंह उर्फ गुड्डू यादव की पत्नी 12 वर्षीय बच्चे के साथ मेंथा फसल की रोपाई करने शुक्रवार सुबह अपने खेत गई थी। जहां सुबह करीब 8:30 बजे बारिश शुरू हो गई। बारिश में भीगने से बचने के लिए खेत से भागते कि मौत बन कर आकाशीय बिजली उनके ऊपर गिर गई।

मेंथा रोपाई के दौरान 4 पर गिरी आकाशीय बिजली

खेत में मेंथा की रोपाई के दौरान आकाशीय बिजली गिरने से 32 वर्षीय महिला शिवकांति की दर्दनाक मौत हो गई। उसका 12 वर्षीय बेटा मुकुल और परिवार के अन्य सदस्य 11 वर्ष के सुमित और 13 वर्षीय बहन अनुष्का भी खेत में काम करने के दौरान गंभीर रूप से झुलस गए।

गंभीर रूप से झुलसे बच्चों को अस्पताल में कराया भर्ती

घटना के बाद ग्रामीणों की मदद से परिजनों ने गंभीर रूप से झुलसे घायल बच्चों को आनन फानन में जिला अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनका इलाज चल रहा है। सूचना के बाद पुलिस प्रशासन टीम मौके पर पहुंच कर निरीक्षण किया और घायलों के उचित इलाज करने की व्यवस्था शुरू कराई।

नवाबगंज तहसील सदर एसडीएम विजय त्रिवेदी ने बताया कि राजस्व टीम को भेज कर घायलों का उचित इलाज कराया जा रहा है। मृतक महिला के शव का पोस्टमार्टम करा कर विधिक कार्यवाही की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button