उत्तर प्रदेशराज्य

यूपी में बड़े स्तर पर तबादला, कई जिलों के बदले गए DM, देखें पूरी लिस्ट

उत्तर प्रदेश में सोमवार देर रात कई जिलों के आईएएस अधिकारियों (IAS Officer Transfer) के तबादले कर दिए गए हैं. बता दें कि प्रदेश में 18 आईएएस ऑफिसर्स के ट्रांसफर की लिस्ट जारी हो गई है. इसमें आठ जिलाधिकारी भी शामिल हैं. मिली जानकारी के मुताबिक इसमें से कई ऐसे आईएएस अधिकारी भी शामिल थे, जो एक ही जगह पर पिछले तीन सालों से तैनात थे. सूत्रों की जानकारी के अनुसार आगामी लोकसभा चुनाव को नजर में रखते हुए इन अधिकारियों का चुनाव आयोग के निर्देश पर तबादला किया गया है. बता दें कि गाजियाबाद, अलीगढ़, फर्रुखाबाद, रामपुर ,जौनपुर ,पीलीभीत और कानपुर नगर के जिलाधिकारी बदले गए हैं.

आईएएस अधिकारियों की लिस्ट..

प्रदेश सरकार ने सोमवार देर रात कई जिलों के आईएएस अधिकारियों को बदल दिया है. फर्रुखाबाद के डीएम संजय कुमार सिंह प्रथम को रामपुर भेजा गया है.  वहीं, रामपुर के डीएम रविंद्र कुमार मंदर को जौनपुर का डीएम बनाया गया है. गाजियाबाद के डीएम आरके सिंह को कानपुर नगर का डीएम बनाया गया है. अलीगढ़ के डीएम इंद्र विक्रम सिंह को इसी पद पर गाजियाबाद भेजा गया है. बरेली विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष जोगिंदर सिंह को पीलीभीत का डीएम बनाया गया है. कानपुर नगर के डीएम विशाख जी. को अलीगढ़ का डीएम बनाया गया है.

इन अधिकारियों को मिली नई जगह…

मिली जानकारी के मुताबिक रामपुर और गाजियाबाद के डीएम को चुनाव आयोग की तैनाती की 3 साल की अवधि के मानक के तहत हटाया गया है. जौनपुर डीएम अनुज झा को एसीईओ राज्य निर्वाचन आयोग बनाया गया है. श्रम विभाग में तैनात निशा आनंद डीएम अमेठी बनायी गयीं हैं. राज्य संपत्ति अधिकारी वीके सिंह DM फ़र्रुख़ाबाद बने हैं.  इसके अलावा कई मुख्य विकास अधिकारी भी इधर से उधर किए गए हैं. नियुक्ति विभाग के द्वारा फिलहास इन तबादलों की आधिकारिक जानकारी नहीं दी है. इसके अलावा खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन विभाग के विशेष सचिव दिव्यांशु पटेल को मुरादाबाद का नगर आयुक्त और आगरा के मुख्य विकास अधिकारी मनिकनंदन ए. को बरेली विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बनाया गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button