अपराधउत्तर प्रदेशराज्य

Kushinagar Police ने अंतरराज्यीय गिरोह का किया पर्दाफाश, विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले छह बदमाश गिरफ्तार

कुशीनगर: अगर आप विदेश जाने की सोच रहे है तो आपको सतर्क रहने की जरुरत है. हमारा मकसद आपको डराना नही बल्कि सावधान करना है. विदेश भेजने के नाम पर आए दिन कबूतरबाजी के लोग शिकार बनते हैं. कबूतरबाजों के हाथ अपनी जमा पूंजी लुटाने के बाद पछताने के इलावा कुछ हाथ नही लगता. यूपी के कुशीनगर जिले की पुलिस और साइबर सेल की टीम ने विदेश भेजने के नाम पर ठगी करने वाले एक ऐसे ही एक गिरोह का खुलासा किया है. यह गिरोह कबूतरबाजी में बेहद माहिर है.

भोले-भाले लोगों को बनाते थे शिकार

भोले-भाले लोगों के साथ ठगी करने वाले गिरोह के सदस्य यूपी,बिहार,महाराष्ट्र के इलावा अन्य राज्यों के लोगों को अपना शिकार बनाते थे. अंतर्राज्यीय गिरोह के यह सदस्य ठगी करने में इतने माहिर थे कि यह फर्जी वीजा से लेकर नकली टिकट,नकली वर्क परमिट बना लेते थे. इससे भोले-भाले ग्रामीण लोग इनके झांसे में आ जाते थे. कुशीनगर पुलिस और साइबर सेल ने मिलकर यह बड़ी कार्रवाई करते हुए 6 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है.

खुलासा करने वाली टीम को पुरस्कार

पुलिस ने ठगी करने वाले गिरोह के पास से विदेश भेजने के नाम पर वसूले गए 3.5 लाख रुपये भी बरामद किए हैं. इनके पास से कई कंप्यूटर, 27 पासपोर्ट,फर्जी वर्क परमिट,नकली वीजा,नकली टिकट,दो चार पहिया वाहन सहित अन्य उपकरण भी बरामद किये हैं. पकड़े गए सभी अभियुक्त कुशीनगर, देवरिया और बिहार के निवासी बतलाये जा रहे हैं. कुशीनगर एसपी धवल जायसवाल और डीआईजी ने पर्दाफाश करने वाली टीम को 25-25 हजार रुपये का दिया इनाम देकर टीम का हौसला बढ़ाया है. पुलिस ने बेहद शातिर इस गिरोह का समय रहते खुलासा कर कई लोगों को ठगी से बचाया है. जरुरत ऐसे संदिग्ध लोगों से सावधान रहने की है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button