अंतर्राष्ट्रीय

ISIS के आतंकियों ने युगांडा के स्कूल में की ताबड़तोड़ फायरिंग, 38 छात्रों सहित 41 लोगों की मौत

यूगांडा में इस्लामिक स्टेट से जुड़े आंतकवादियों ने एक स्कूल पर हमला बोल दिया. आतंकवादियों ने स्कूल में ताबड़तोड़ फायरिंग की. इस हमले में कम से 41 लोगों की मौत हो गई और8 लोग गंभीर रूप से जख्मी बताए जा रहे हैं. पुलिस ने शनिवार को स्कूल में हुए हमले की जानकारी दी. बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, यह हमला शुक्रवार को मपोंडवे के लुबिरिहा सेकेंडरी स्कूल में हुआ. पुलिस ने एक बयान में कहा कि यह हमला कांगो लोकतांत्रिक गणराज्य (DRC) में स्थित एक यूगांडा समूह एलाइड डेमोक्रेटिक फोर्सेस (ADF) द्वारा किया गया था.

स्कूल के हॉस्टल में लगाई आग

पुलिस ने कहा कि फौजी उस ग्रुप का पीछा कर रहे हैं जो हमले के बाद डीआरसी में विरुंगा नेशनल पार्क की तरफ भाग गया था. बीबीसी ने राष्ट्रीय पुलिस प्रवक्ता फ्रेड एनागा के हवाले से शनिवार को एक बयान में कहा, अभी तक स्कूल से 41 बॉडीज को बरामद किया गया हैं जिन्हें बवेरा अस्पताल में भेज दिया गया है. उन्होंने कहा कि शुक्रवार रात के हमले के दौरान स्कूल के एक हॉस्टल में आग लगा दी गई और खाने की दुकान को लूट लिया गया.डीआरसी के साथ यूगांडा के बॉर्डर से दो किमी से भी कम दूरी पर स्थित स्कूल पर हमला किया गया है.

कई लोगों का अपहरण

एडीएफ विद्रोही पिछले दो दशकों से डीआरसी की सीमा से ऑपरेट कर रहे हैं. लोकल डेली मॉनिटर अखबार ने अनाम सुरक्षा सूत्रों का हवाला देते हुए बताया था कि हमलावरों ने भागने से पहले कई लोगों का अपहरण भी कर लिया था. इससे पहले पुलिस ने कहा कि वे हमलावरों का पीछा कर रहे थे, जो डीआरसी में विरुंगा नेशनल पार्क की ओर भाग गए थे. कासे में युगांडा के राष्ट्रपति योवेरी मुसेवेनी का प्रतिनिधित्व करने वाले एक अधिकारी जो वालुसिम्बी ने फोन पर बताया कि अधिकारी पीड़ितों और अपहृत लोगों की संख्या की पुष्टि करने की कोशिश कर रहे हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button